एयर एशिया की जयपुर से बैंकॉक के लिए सीधी सस्ती फ्लाइट

Rahul Mishra

Publish: Sep, 16 2017 06:02:10 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें
एयर एशिया की जयपुर से बैंकॉक के लिए सीधी सस्ती फ्लाइट

एयर एशिया सितंबर में जयपुर और त्रिची से थाईलैंड तक सीधी उड़ानें शुरू करने वाली है। 

एयर एशिया सितंबर में जयपुर और त्रिची से थाईलैंड तक सीधी उड़ानें शुरू करेगी। ऐसा बजट Thailand for Everyone थीम के तहत एयर एशिया की दक्षिण-पूर्वी सेवाओं का लिंक भारत से बढ़ाने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

सप्ताह में चार बार नियमित उड़ान-
एयर एशिया 29 सितबंर से जयपुर और थाईलैंड के बीच सप्ताह में चार बार नियमित उड़ान शुरु करने जा रहा है। जयपुर से थाईलैंड की यह विमान सेवा सप्ताह में मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को बैंकॉक तक उड़ान भरेगी।

कम बजट में थाईलैंड की यात्रा-
थाईलैंड घूमने में दिलचस्पी रखने वालों के लिए यह एक खुशख़बरी कि वो कम बजट में थाईलैंड घूम सकते हैं, क्योंकि फिलहाल एयर एशिया ने जयपुर और त्रिची से थाईलैंड का किराया काफी कम किया हुआ है।

सामान्यतया: अभी जयपुर से बैंकॉक जाने के लिए दो सेवाएं हैं, लेकिन डायरेक्ट नहीं हैं और इनसे सफर करना भी काफी महंगा है। नई फ्लाइट्स के बाद 2,980 किमी की दूरी 4599 रुपए टिकट पर हवाई यात्रा की जा सकेगी। जयपुर एयरपोर्ट पहले से ही इंटरनेशनल स्तर पर अरब देशों से जुड़ा हुआ है और अब एयर एशिया के ज़रिए ये थाईलैड से भी जुड़ गया है।

आप चाहे अपने परिवार के साथ थाईलैंड का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं या फिर आप हनीमून के लिए थाईलैंड जाना चाहते हैं, समुई द्वीपों की आपका मन मोह लेगी। यहां समुद्रों का शीशे जैसा साफ पानी नए जोड़ों के दिल में सुकून भर देता है और यहां के होटलों का स्वागत-सत्कार आपके परिजनों के मन में कभी न भूलने वाली सुनहरी यादें छोड़ देगा।

अगर आप अपनी ट्रिप को रोमांचक बनाना चाहते हैं, तो थाईलैंड का बैंकॉक शहर आपका इंतजार कर रहा है। बैंकॉक में ट्रैकिंग, रोप-क्लाइम्बिंग और मजेदार बाइक टूर आपका इंतजार कर रहे हैं। वहां की पॉटरी क्लासेस बहुत लोकप्रिय हैं। अगर आप पॉटरी के शौकीन हैं, तो वहां पॉटरी क्लासेस भी ले सकते हैं। वहां आपको क्या-क्या करना है या क्या-क्या घूमना है, ये सब पहले से तय कर लीजिए। उसी हिसाब से ट्रिप के दिन तय करिए, ताकि कुछ छूट न जाए।

थाईलैंड में मंदिर, नाईट लाइफ, बीच, क्रूज, स्वादिष्ट भोजन, एडवेंचर, शॉपिंग आदि का भरपूर आनंद भी उठा सकते हैं। अब अगर आप एयरएशिया जैसी कंपनियों से फ्लाइट बुक करेंगे, तो हमेशा फायदे में रहेंगे। उनके पास हमेशा ग्राहकों के लिए अच्छे ऑफर्स होते हैं। अब सोचिए, जब आप आने-जाने में इतना पैसा बचा लेंगे, तो वहां घूमते वक्त दूसरी चीजों पर खर्च करने के लिए आपके पास अच्छा बजट होगा। दूसरी फ्लाइट की तुलना में एयर एशिया से टिकट बुक करने पर आप बहुत कम बजट में थाईलैंड की सैर कर आएंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned