scriptचिनूक हेलीकॉप्टर इंडक्शन समारोह में एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा-रफाल के आने से कई गुना बढ़ेगी हमारी शक्ति | Air Chief Marshal BS Dhanoa on Rafale at induction ceremony of Chinook helicopters in Chandigarh | Patrika News

चिनूक हेलीकॉप्टर इंडक्शन समारोह में एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा-रफाल के आने से कई गुना बढ़ेगी हमारी शक्ति

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2019 02:22:49 pm

Submitted by:

Shweta Singh

चंडीगढ़ स्थित इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) के 12वीं विंग एयरफोर्स स्टेशन में आज इंडक्शन समारोह
एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा जब रफाल आएगा तो बढेंगी सेना की निरोधात्मक शक्ति
रफाल का जवाब देने के लिए पाक के पास नहीं है कोई साधन: एयर चीफ मार्शल

Air Chief Marshal BS Dhanoa

चिनूक हेलीकॉप्टर इंडक्शन समारोह में एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा-रफाल के आने से कई गुना बढ़ेगी हमारी शक्ति

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना की शक्ति और हाथ मजबूत करने के लिए अब चिनूक हैवी लिफ्ट हेलीकॉप्टर आज सेने के बेड़े में शामिल किए गए। अमरीका के चिनूक सीएच-47 हेलीकॉप्टर को चंडीगढ़ स्थित इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) के 12वीं विंग एयरफोर्स स्टेशन में आज शामिल किया गया है। इस मौके पर भारतीय एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने हेलीकॉप्टर की खूबियां गिनाई। हालांकि, इस मौके पर भी बहुचर्चित लड़ाकू विमान रफाल का जिक्र अछूता नहीं रहा।

https://twitter.com/hashtag/Rafale?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रफाल से कई गुना बढ़ेगी वायुसेना की ताकत: एयर चीफ मार्शल धनोआ

रफाल के बारे में बात करते हुए एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा जब रफाल आएगा तो वायुरक्षा की निरोधात्मक शक्ति कई गुना अधिक बढ़ जाएगी। धनोआ ने आगे कहा कि रफाल के आने के बाद वे (पाकिस्तानी) LoC या सीमा के आसपास भी नहीं भटकेंगे। उन्होंने कहा रफाल के आने के बाद हमारी क्षमता इतनी बढ़ जाएगी, जिसका पाकिस्तान के पास कोई जवाब नहीं होगा।

पाकिस्तानी वायुसेना पर तंज

आपको बता दें कि चिनूक को शामिल करने के इंडक्शन समारोह में एयर चीफ मार्शल धनोआ ने पाकिस्तानी वायु सेना पर भी तंज कसते हुए कहा कि पाक वायुसेना अध्यक्ष फाइटर जेट के कॉकपिट में पीछे बैठते हैं। चिनूक की तारीफ में एयर चीफ मार्शल ने कहा, ‘ चिनूक हेलीकॉप्टर राष्ट्रीय संपत्ति है।देश में सुरक्षा को लेकर चुनौती का माहौल है। इस दौरान हमें एक ऐसी लिफ्ट क्षमता की जरूरत थी जो कि दुर्गम इलाकों में भी हथियार और गोला बारूद पहुंचाने में मदद कर सके।’ एयर चीफ मार्शल के मुताबिक चिनूक सिर्फ दिन में ही नहीं बल्कि रात में भी ऑपरेशन करने के काबिल सक्षम है। धनोआ का दावा है कि यह हेलीकॉप्टर देश के लिए गेम चेंजर साबित होगा। साथ ही इसका दूसरा यूनिट असम में रखा जाएगा।

https://twitter.com/ANI/status/1110034713362587653?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1110041760124690432?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो