scriptवायुसेना ने सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत, 12 पन्नों की है रिपोर्ट | air force deliver avidiance of air strike to modi sarkar | Patrika News

वायुसेना ने सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत, 12 पन्नों की है रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2019 02:51:20 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

– वायुसेना केन्द्र सरकार को एयर स्ट्राइक से सबूत सौंपे
– 12 पन्नों की है रिपोर्ट
– हाई रिजोल्यूलेशन तस्वीर भी साझा की

air strke

वायुसेना ने सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत, तस्वीर भी की साझा

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया। सरकार ने दावा किया कि इस एयर स्ट्राइक में कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया गया और करीब 250 से 300 आतंकी भी मारे गए। हालांकि, आंकड़े को लेकर देश में राजनीति भी गरमा गई है। इसी बीच वायुसेना ने केन्द्र सरकार को एयर स्ट्राइक के सबूत सौंप दिए हैं।
वायुसेना ने सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को वायुसेना ने केंद्र सरकार को एयरस्ट्राइक से जुड़े सभी दस्तावेज सौंप दिए हैं। इन सबूतों में सभी तस्वीरें भी सरकार को सौंपा गया है और साथ ही ये भी बताया गया है कि किस तरह वायुसेना के अधिकतर निशाने सही लगे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो वायुसेना ने केन्द्र सरकार को एयर स्ट्राइक पर 12 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट में पाकिस्तान स्थित बालाकोट के उस क्षेत्र की हाई रिजोल्यूलेशन तस्वीर भी साझा की गई हैं।
रिपोर्ट में सामने आई यह बात

वायुसेना की रिपोर्ट की मानें तो बालाकोट में उनके 80 फीसदी निशाने सही लगे हैं। जिन बमों को दागा गया वह वहां मौजूद बिल्डिंगों के सीधे अंदर गए हैं, यही कारण है कि जो भी तबाही हुई है वह अंदर ही हुई है। जिन मिसाइलों का इस्तेमाल हुआ है, उन्होंने सीधे छत को भेदा और अपने टारगेट पर वार किया। रिपोर्ट के अनुसार जिस समय एयर स्ट्राइक हुआ, वहां मौजूद सभी टारगेट को तबाह कर दिया गया है। अब देखना यह है कि मोदी सरकार इस रिपोर्ट को देश के सामने साझा करती है या फिर गुप्त रखा जाता है। हालांकि, अभी तक इस रिपोर्ट को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। फिलहाल, इस एयर स्ट्राइक को लेकर सता पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो