script4 जून से एयर इंडिया की अतिरिक्त फ्लाइट्स भरेंगी उड़ानें, कल से शुरू होगी टिकटों की बुकिंग | Air India Extra Flight Service From 4 June,Booking Will Start Tomorrow | Patrika News

4 जून से एयर इंडिया की अतिरिक्त फ्लाइट्स भरेंगी उड़ानें, कल से शुरू होगी टिकटों की बुकिंग

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2020 08:43:21 pm

Submitted by:

Soma Roy

Vande Bharat Mission : 30 मई की सुबह 11 बजे से शुरू होगी टिकटों की बुकिंग
नागर विमानन मंत्री ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी

flight1.jpg

Vande Bharat Mission

नई दिल्ली। विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के तहत वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) चलाया जा रहा है। एयर इंडिया (Air India) की ओर से 4 से 6 जून के बीच अतिरिक्त उड़ान सेवाएं शुरू की जा रही है, जो अलग-अलग देशों के लिए उड़ानें भरेंगी। इनके टिकटों की बुकिंग कल यानी 30 मई से शुरू हो रही है। इसकी जानकारी नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट के जरिए दी।
नागर विमानन मंत्री ने बताया कि टिकटों (Flights Ticket Booking) की बुकिंग 11 बजे से शुरू होगी। 4 जून को एयर इंडिया दिल्ली से ऑकलैंड तक की उड़ान भरेगी। 5 जून को दिल्ली से शिकागो और स्टॉकहोम तक की फ्लाइट चलेंगी। इसके बाद 6 जून को दिल्ली से न्यूयॉर्क, सियोल, और फ्रैंकफुर्त और मुंबई से लंदन और नेवार्क की उड़ान भरी जाएंगी।
https://twitter.com/airindiain?ref_src=twsrc%5Etfw
मालूम हो कि इससे पहले वंदे भारत मिशन के अंतर्गत गुरुवार को रूस, कुवैत व दुबई में फंसे यात्रियों को वापस भारत लाया गया। अमौसी एयरपोर्ट पहुंचने के बाद उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। साथ ही सामान की चेकिंग के बाद पैसेंजर्स को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया।
कर्मचारियों ने की वित्तीय पैकेज की मांग
एयर इंडिया के कर्मचारियों और स्टाफ यूनियनों के एक संयुक्त मंच ने सरकार से वित्तीय पैकेज की मांग की है। संयुक्त मंच का कहना है कि कंपनी को 50,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया जाना चाहिए। क्योंकि एयर इंडिया देश की जरूरत है। कंपनी को दिया जाने वाला पैकेज ना सिर्फ उसकी बल्कि पूरे विमानन क्षेत्र की मदद करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो