scriptपराली जलने के बंद होने से सुधर रही वायु गुणवत्ता: केजरीवाल | Air quality improving due to stubble burning: Kejriwal | Patrika News

पराली जलने के बंद होने से सुधर रही वायु गुणवत्ता: केजरीवाल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2019 01:22:06 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उत्तर भारत में पराली जलने और वायु गुणवत्ता सूचकांक में बढ़ने के बीच बहुत बड़ा संबंध है

Arvind kejriwal
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक बार फिर दिल्ली में प्रदूषण के लिए पराली जलने को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि इसके कारण ही दिल्ली और एनसीआर में वायु प्रदूषण ज्यादा होता है लेकिन अब वायु गुणवत्ता सुधर रही है। दिल्ली सरकार के संवाद एवं विकास आयोग के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह ने कुछ तस्वीरों के साथ एक ट्वीट साझा किया। तस्वीरों में पराली जलने की घटनाएं कम होने से दिल्ली वायु गुणवत्ता सुधरती हुई दिखाई जा रही थी।
शाह ने ट्वीट किया, “दिल्ली के ज्यादातर भागों में बिल्कुल उसी समय एक्यूआई स्तर 200 (मध्यम स्तर) से कम चला गया,जब पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के खेतों में पराली जलाए जाने की घटनाएं कम हो रही हैं।” इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा कि अक्टूबर के पहले महीने में पराली जलना शुरू होते ही एक्यूआई बढ़ना शुरू हो गया था।
केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उत्तर भारत में पराली जलने और वायु गुणवत्ता सूचकांक में बढ़ने के बीच बहुत बड़ा संबंध देखा जा सकता है। अक्टूबर के पहले महीने में पराली जलना शुरू होते ही एक्यूआई बढ़ना शुरू हो गया था। अब इसके खत्म होने पर वायु गुणवत्ता सुधर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो