हिंसाग्रस्त की गलियों में घूमे ‘जेम्स बॉन्ड’, गृहमंत्री शाह से मिलने के बाद डोभाल बोले- दिल्ली में सब शांति है

  • हिंसा ( Violence ) प्रभावित इलाकों में पहुंचे NSA अजीत डोभाल ( Ajit Dobhal )
  • पुलिस अपना काम कर रही है, इंशा अल्लाह यहां पर अमन होगा- NSA डोभाल

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर एक बार फिर दिल्ली 'धधक' रही है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसक घटनाओं में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हिंसाग्रस्त इलाकों में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई हैं। वहीं, NSA अजीत डोभाल ( Ajit Dobhal ) खुद हिंसाग्रस्त इलाकों में अचानक पहुंचे और लोगों से बातचीत की। लोगों से बात करने के बाद डोभाल ने कहा कि इंशा अल्लाह यहां पर अमन होगा।

हिंसाग्रस्त इलाकों के दौरे के बाद अजीत डोभाल गृहमंत्री अमित शाह से मिलने नॉर्थ ब्लॉक पहुंचे। सूत्रों की मानें तो इस दौरान उन्होंने अमित शाह को इलाकों के बारे पूरी जानकारी दी। साथ ही बताया कि हालात नियंत्रण में है। इस दौरान गृह सचिव और दिल्ली पुलिस के कमिश्नर भी मौजूद रहे।

इस मुलाकात में अजीत डोभाल ने गृह मंत्री को बताया कि दिल्ली में हालात अब तेजी से सामान्य हो रहे हैं और शांति की स्थिति है। NSA डोभाल ने कहा कि दिल्ली में सब शांति है।

जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के सीलमपुर इलाके में डीसीपी ऑफिस पहुंचे और वहां एक बैठक की। इसके बाद डोभाल मौजपुर पहुंचे और स्थानीय लोगों से बात की। लोगों से बात करने के बाद NSA ने कहा कि हालात पूरी से अंडर कंट्रोल में है। डोभाल ने पुलिस अपना काम कर रही है और स्थिति पहले से काफी बेहतर है।

वहीं, लोगों से बातचीत के दौरान डोभाल ने लोगों से कहा कि प्रेम की भावना बना कर रखिए। हमारा एक देश है, हम सबको मिलकर रहना है। देश को मिलकर आगे बढ़ाना है। मौजपुर के बाद डोभाला घोंडा पहुंचे और वहां भी उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की। डोभाल ने कहा है कि पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मुझे कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर भरोसा है और पुलिस अपना काम कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनएसए अजीत डोभाल इस दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैबिनेट को हालात का ब्यौरा देंगे। इससे पहले एनएसए ने साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

साथ ही स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को फ्री हैंड दिया गया है। गौरतलब है कि जाफराबाद, सीलमपुर समेत नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के कई इलाकों का दौरा पहले भी कर चुके हैं। यहां आपको बता दें कि बुधवार को एक IB अधिकारी अंकित शर्मा की लाश नाले से मिलने के बाद जाफराबाद में माहौल गरमा गया था। यहां एक बार फिर प्रदर्शन

Anti-CAA Protest Babarpur CAA Protest
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned