scriptअकाल तख्त के जत्थेदार ने RSS को बताया देश के लिए खतरा, बैन करने की मांग | Akal Takht Jathedar Giani Harpreet Singh demanded ban on RSS | Patrika News

अकाल तख्त के जत्थेदार ने RSS को बताया देश के लिए खतरा, बैन करने की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2019 01:35:26 pm

Submitted by:

Shivani Singh

अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने RSS पर लगाए कई आरोप
ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने की RSS को बैन करनी की मांग

akal.jpg

नई दिल्ली। सिखों की सबसे बड़ी संस्था श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर बड़ा बयान दिया है। हरप्रीत सिंह ने RSS पर देश को बांटने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरएसएस पर बैन करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर युवक ने फेंकी स्याही, PMCH में मरीजों से मिलने पहुंचे थे

अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने कहा कि RSS का काम देश में भेदभाव की नई लकीर खींच रहा है। ये देश के लिए अच्छा नहीं है। RSS देश को बरबाद कर देगा, इस पर रोक लगाने की जरूरत है। बता दें कि हरप्रीत सिंह ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान ये बातें कहीं।

 

https://twitter.com/ANI/status/1183988689325543426?ref_src=twsrc%5Etfw
ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि आरएसएस के नेताओं के बयान राष्ट्रहित में नहीं होते हैं। ये लोगों को नुकसान पहुंचाएगा। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि आरएसएस मोदी सरकार का समर्थन करता है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ये देश के लिए अच्छा नहीं है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, शिक्षा और स्वास्थ्य पर फोकस

गौरतलब है कि अभी हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भारत को हिंदू राष्ट्र बताया था। विजयादशमी पर आयोजीत आरएसएस के कार्यक्रम में भागवत ने कहा था कि भारत की पहचान हमेशा से एक हिंदू राष्ट्र की रही है। भारत एक हिंदू राष्ट्र है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो