अकाली दल के विधायक ने लगाया शाहरुख पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, दर्ज कराई शिकायत

अकाली दल के विधायक ने लगाया शाहरुख पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, दर्ज कराई शिकायत

अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने सिख भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज कराया है।

नई दिल्ली : बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान पर धार्मिक धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने सिख भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज कराया है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि शाहरुख अपनी आगामी फिल्‍म 'जीरो' के पोस्टर में कृपाण धारण कर रखा हैं। इससे सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है।

सिख संगत से मिली है उन्‍हें शिकायतें
बिरसा ने दिल्‍ली के नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज करवाया है। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें बड़ी संख्या में सिख संगत से शिकायत मिली हैं। इसमें निर्माता-निर्देशक आनंद एल राय की फिल्म 'जीरो' के प्रोमो से सिख भावनाएं आहत हो रही है। इसका कारण देते हुए उन्‍होंने बताया कि सिखों में हर कोई कृपाण नहीं धारण कर सकता। कृपाण वही व्यक्ति धारण कर सकता है, जो अमृतधारी हो। इसलिए फिल्‍म के प्रोमो के उस हिस्‍से पर तत्‍काल रोक लगनी चाहिए, जिसमें शाहरूख खान कृपाण धारण किए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, प्रोमो में वह न सिर्फ कृपाण धारण किए नजर आते हैं, बल्कि हंसते भी दिखाई दे रहे हैं। इसे देखकर ऐसा लगता है कि वह धर्म का मजाक उड़ा रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि वह इस बात को कभी बर्दाश्‍त नहीं करेंगे कि कोई भी उनकी धर्म का मजाक उड़ाए और सिखों के धार्मिक महत्व वाली बातों को पर्दे पर गलत तरीके से पेश करे।

अगले महीने रिलीज हो रही है जीरो
बता दें कि इस फिल्‍म में शाहरुख खान ने एक बौने व्‍यक्ति की भूमिका निभाई है। यह रोमांटिक फिल्म है। इसका निर्देशन आनंद एल राय ने किया है और इसकी कहानी हिमांशु शर्मा ने लिखी है। 21 दिसंबर को रिलीज हो रही इस फिल्‍म में शाहरुख के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली की पत्‍नी और बॉलीवुड स्‍टार अनुष्का शर्मा तथा कैटरीना कैफ की प्रमुख भूमिका है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned