scriptइन आरोपों की वजह से अखाड़ा परिषद की लिस्ट में शामिल हुए ये 14 फर्जी बाबा | akhada parishad release fake baba list | Patrika News

इन आरोपों की वजह से अखाड़ा परिषद की लिस्ट में शामिल हुए ये 14 फर्जी बाबा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 10, 2017 10:35:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की है।

fake baba
इलाहाबाद. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी की अध्यक्षता में इलाहाबाद के श्री मठ बाघंबरी गद्दी में देश भर जुटे साधू-संतों ने एक बैठक की। जिसका उद्देश्य फर्जी बाबाओं के नाम का खुलासा करना था। जो समाज में साधू-महातमाओं का वेष धारणकर गलत कामों को अंजाम दे रहे हैं। साथ ही समाज में संत मुनियों के नाम को कलंकित कर रहे हैं। इस बैठक का उद्देश्य ये भी था कि समाज के लोग ऐसे बाबाओं के बहकावे में न आ सकें। इस मंच से जनता के लिए संदेश जारी किया गया कि धर्म के नाम पर ढोंग रचने वाले इन बाबाओं से दूर रहें। क्यूंकि इनका न धर्म से कोई लेनादेना है और न ही सेवा से। ये पैसे के लिए धर्म और समाज को किसी भी हद तक पीछे ले जाते हैं।
शासन से जांच और कार्रवाई की मांग
अखाड़ा परिषद ने प्रधानमंत्री मोदी, सीएम योगी को भी इन बाबाओं की सूची भेजकर इनके खिलाफ उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है। साथ ही इन्होने पत्र में लिखा है कि इन बाबाओं की संपत्तियों की जांच की जाय। ताकि पता चल सके कि आखिर भोली-भाली जनता को किस तरह से धर्म के नाम पर ठगने का काम ये ढ़ोंगी बाबा कर रहे हैं। शासन से इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।
ये है फर्जी बाबाओं की लिस्ट

1- आसाराम
2- सुखबिंदर सिंह
3- राधे मां
4- सच्चिदानंद गिरी
5- सचिन दत्ता
6- गुरमीत राम रहीम
7- ओम बाबा
8- विवेकानंद झा
9- निर्मल बाबा
10- इच्छाधारी बाबा
11- स्वामी *****ीमानंद
12- ओम नमः शिवाय बाबा
13- नारायण साईं
14- रामपाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो