उपचुनाव नतीजों पर बोले अखिलेश यादव, जो सरकार जनता को दुख देगी उसे जवाब मिलेगा

उपचुनाव नतीजों पर बोले अखिलेश यादव, जो सरकार जनता को दुख देगी उसे जवाब मिलेगा

Mazkoor Alam | Publish: Mar, 14 2018 06:59:39 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 07:11:07 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

किसानों, दलितों, मजदूरों, बेरोजगारों, ने बीजेपी को आईना दिखाते हुए यह संदेश दे दिया है कि अब सिर्फ आश्वासन की सरकार नहीं चलेगी।

नई दिल्ली। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव को समाजवादी पार्टी ने जीत लिया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जीत के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती देश के लिए अहम लड़ाई में उनके साथ आई है। अखिलेश ने इसके साथ ही यूपी में बीजेपी की सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया है। किसानों, दलितों, मजदूरों, बेरोजगारों, ने बीजेपी को आईना दिखाते हुए यह संदेश दे दिया है कि अब सिर्फ आश्वासन की सरकार नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि यह एक सोशल जस्टिस की जीत हुई है। आबादी में जो ज्यादा हों, जो मेहनत करने में ज्यादा हों और कह दिया जाए कि यह सब कीड़े मकोड़े हैं यह समाज के बुनियादी सिद्धांत के खिलाफ है। यह मानवता के खिलाफ है। समाज में हर कोई बराबर होता है। केंद्र और राज्य सरकार ने चुनाव के दौरान जारी किये घोषणा पत्र में से किये गये वायदे को पूरा नहीं किया है। बीजेपी ने देश के साथ प्रदेश की जनता के खिलाफ वायदा खिलाफी का काम किया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश की जनता ने एक बार फिर सोशल जस्टिस के लिए निर्णय दिया है। बीजेपी बोलती रहती थी कि उन्होंने विकास का रास्ता अपनाया है लेकिन जनता ने उन्हें बता दिया कि उन्होंने प्रदेश की जनता को विकास के रास्ते नहीं विनास के रास्ते खड़ा कर दिया है। अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती को धन्यवाद व्यक्त करते हुए आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि उनके सहयोग से हमने जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि जो सरकार जनता को दुख देती है उन्हें जनता जरुर सबक सिखाती है। बीजेपी ने जाति कि खिलाफ द्वेष फैला कर जीत हासिल करने के लिए ताना बाना बुना था लेकिन जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया है।

लाल रंग से सावधान हो जाएं योगी, ये जीत 2019 में भी असर डालेगी: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बोलते हुए कहा प्रदेश के साथ देश में अच्छे दिन तो बीजेपी नहीं ला पाई लेकिन अब जनता उनके लिए बूरे दिन जरूर लेकर आई है। भाजपा की प्रदेश सरकार ने विधान सभा में अपने विपक्षी दलों के लिए न जाने क्या-क्या आरोप लगाये। सपा-बसपा के गठबंधन को सांप और बिच्छू की जोड़ी तक कहा गया। इसके अलावा अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया गया। ईवीएम पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कई ऐसे क्षेत्र थे जहां के ईवीएम में पहले से वोट पड़े हुए थे तो कई ऐसे जगह के ईवीएम थे जो काम नहीं कर रहा था। अन्यथा य़ह जीत का आंकड़ा ओर बड़ा हो सकता था। इस चुनाव ने एक दिशा दिखाने का काम किया है।

सपा-बसपा के गठबंधन से बीजेपी को बड़ा झटका, सपा नेता ने दिया बड़ा बयान

Ad Block is Banned