जीत के बाद माया से मिले अखिलेश, एक घंटे में ही तय हो गई 2019 की सियासत

Mazkoor Alam

Publish: Mar, 14 2018 10:33:20 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 10:44:43 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें
जीत के बाद माया से मिले अखिलेश, एक घंटे में ही तय हो गई 2019 की सियासत

मीडिया को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ये सीएम और डिप्टी सीएम के चुनाव क्षेत्र के लोगों का गुस्सा है।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत के बाद अखिलेश यादव , बीएसपी प्रमुख मायावती के घर मिलने के लिए पहुंचे। दोनों के बीच लगभग 1 घंटे तक मुलाकात चली। इस बातचीत दौरान मायावती-अखिलेश ने आगामी लोकसभा चुनाव में भी गठबंधन जारी रहने के संकेत दिये। इससे पहले मीडिया को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ये सीएम और डिप्टी सीएम के चुनाव क्षेत्र के लोगों का गुस्सा है। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बीजेपी के खिलाफ पूरे देश में कितना गुस्सा है।

UP By Election Result: समाजवादी पार्टी ने जीता गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव, सबसे मजबूत गढ़ भी नहीं बचा सकी BJP

बीजेपी को जनता ने दिखाया आईना

बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जीत के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती देश के लिए अहम लड़ाई में उनके साथ आई है। अखिलेश ने इसके साथ ही यूपी में बीजेपी की सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया है। किसानों, दलितों, मजदूरों, बेरोजगारों, ने बीजेपी को आईना दिखाते हुए यह संदेश दे दिया है कि अब सिर्फ आश्वासन की सरकार नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि यह एक सोशल जस्टिस की जीत हुई है। आबादी में जो ज्यादा हों, जो मेहनत करने में ज्यादा हों और कह दिया जाए कि यह सब कीड़े मकोड़े हैं यह समाज के बुनियादी सिद्धांत के खिलाफ है। यह मानवता के खिलाफ है। समाज में हर कोई बराबर होता है। केंद्र और राज्य सरकार ने चुनाव के दौरान जारी किये घोषणा पत्र में से किये गये वायदे को पूरा नहीं किया है। बीजेपी ने देश के साथ प्रदेश की जनता के खिलाफ वायदा खिलाफी का काम किया है।

यूपी में हुई भाजपा की हार, राजस्थान में कर दिया यह काम, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

सोशल जस्टिस के लिए जनता ने दिया निर्णय : अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश की जनता ने एक बार फिर सोशल जस्टिस के लिए निर्णय दिया है। बीजेपी बोलती रहती थी कि उन्होंने विकास का रास्ता अपनाया है लेकिन जनता ने उन्हें बता दिया कि उन्होंने प्रदेश की जनता को विकास के रास्ते नहीं विनास के रास्ते खड़ा कर दिया है। अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती को धन्यवाद व्यक्त करते हुए आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि उनके सहयोग से हमने जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि जो सरकार जनता को दुख देती है उन्हें जनता जरुर सबक सिखाती है। बीजेपी ने जाति कि खिलाफ द्वेष फैला कर जीत हासिल करने के लिए ताना बाना बुना था लेकिन जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया है।

सपा-बसपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जीत का जश्न, बोले- योगी और केशव दें इस्तीफा

'अच्छे दिन लाने में नाकाम रही सरकार'

अखिलेश यादव ने बोलते हुए कहा प्रदेश के साथ देश में अच्छे दिन तो बीजेपी नहीं ला पाई लेकिन अब जनता उनके लिए बूरे दिन जरूर लेकर आई है। भाजपा की प्रदेश सरकार ने विधान सभा में अपने विपक्षी दलों के लिए न जाने क्या-क्या आरोप लगाये। सपा-बसपा के गठबंधन को सांप और बिच्छू की जोड़ी तक कहा गया। इसके अलावा अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया गया। ईवीएम पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कई ऐसे क्षेत्र थे जहां के ईवीएम में पहले से वोट पड़े हुए थे तो कई ऐसे जगह के ईवीएम थे जो काम नहीं कर रहा था। अन्यथा य़ह जीत का आंकड़ा ओर बड़ा हो सकता था। इस चुनाव ने एक दिशा दिखाने का काम किया है।

#Gorakhpur bypoll results 2018 तीन दशक बाद बदला गोरखपुर सांसद का पता, इस बार मंदिर के बाहर का कोर्इ सांसद

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned