scriptसभी एयरपोर्ट से उड़ानें बहाल, खतरे को लेकर रद्द की गई थी विमान सेना | All Flights services resume on 9 airports | Patrika News

सभी एयरपोर्ट से उड़ानें बहाल, खतरे को लेकर रद्द की गई थी विमान सेना

Published: Feb 27, 2019 04:38:56 pm

Submitted by:

Shivani Singh

देश के सभी हवाई अड्डों की उड़ान फिर से की गई बहाल
9 एयरपोर्ट्स से रोकी गई थी विमान सेवा
हाई अलर्ट पर थे देश के कई एयरपोर्ट

airport

सभी एयरपोर्ट से उड़ानें बहाल, खतरे को लेकर रद्द की गई थी विमान सेना

नई दिल्ली। वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान बीच तनातनी काफी बढ़ गई है, जिसके बाद भारत ने बुधवार को अपने कई एयरपोर्ट से उड़ाने रद्द कर दी थी। कई घंटे हवाई सेवा बंद रखने के बाद एक बार फिर से सेवाओं को बहाल कर दिया गया है। अब सभी एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही फिर से शुरू कर दी गई है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना की ओर से मंगलवार को नियंत्रण रेखा पार कर जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह करने के एक दिन बाद पाकिस्तानी वायुसेना के कई विमान भारतीय सीमा में घुस आए हैं। पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया था, जिसके बाद के 9 एयरपोर्ट से कमर्शियल उड़ानों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी।

चंडीगढ़, अमृतसर, पठानकोट, जम्मू, लेह, देहरादून एयरपोर्ट को एतियातन बंद रखने के आदेश दिए गए थे। वहीं, एयरपोर्ट्स को हाई अलर्ट कर दिया गया था। वहीं, भारत और पाकिस्तान हवाई क्षेत्र के बीच जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हो रही हैं। पाकिस्तान के ऊपर से होकर गुजरने वाली अंतरराष्ट्रीय उठाने का भी मार्ग बदल दिया गया है। उसकी जगह अन्य वैकल्पिक मार्ग तलाशे जा रहे हैं।

वहीं पाकिस्तान ने भी अपने 5 बड़े एयरपोर्ट बंद कर दिए हैं। पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें बंद कर दी हैं। बता दें कि यह एयरपोर्ट सिर्फ पाकिस्तानी सेना के लिए खुले रहेंगे। पाकिस्तान के एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो