फर्जी बाबाओं के बाद अब जारी होगी फर्जी मौलवियों की लिस्ट

Chandra Prakash

Publish: Sep, 16 2017 05:28:20 (IST)

Miscellenous India
फर्जी बाबाओं के बाद अब जारी होगी फर्जी मौलवियों की लिस्ट

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अब फर्जी मौलवियों की सूची जारी करने जा रहा है।

नई दिल्ली। देश फर्जी बाबाओं पर शिकंजा कसने के बाद अब फर्जी मौलवियों की भी शामत आ गई हैं। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अब फर्जी मौलवियों की सूची जारी करने जा रहा है। इससे पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने भी 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी कर चुका है।

एक चैलन एआईएमपीएलबी के मौलाना खालिद राशीद फिरंगी महली ने कहा कि आजकल टीवी चैनलों पर दाढ़ी बढ़ाए हुए ढेर सारे फर्जी मौलवी दिखाई देते हैं। इन्हें न तो इस्लाम की जानकारी है और न ही शरियत कानून का ज्ञान। यह फर्जी मौलवी कुछ भी अनाप शनाप बकते हैं। जिससे मुस्लिम समुदाय बदनाम हो रहा है। इन लोगों पर शिकंजा कसने की जरुरत है।

फिरंगी महली ने आगे कहा कि जल्द ही मैं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के समक्ष फर्जी मौलवी और मौलाना के खिलाफ प्रस्ताव रखूंगा। इसके अलावा टीवी चैनलों और मीडिया से बातचीत के लिए बोर्ड द्वारा सत्यापित लोगों की सूची जारी हो।

तीन तलाक के मुद्दे पर फिरंगी ने कहा कि यह फर्जी मौलवी और मौलाना ही तीन तलाक और शरिया कानून का दुरुपयोग कर रहे हैं क्योंकि उन्हें इस्लाम की जानकारी ही नहीं है।

अखाड़ा परिषद जारी कर चुका है फर्जी बाबाओं की लिस्ट

बता दें कि राम रहीम को बलात्कार के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने भी 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी की थी। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी की अध्यक्षता में इलाहाबाद के श्री मठ बाघंबरी गद्दी में देश भर जुटे साधू-संतों ने एक बैठक की। जिसका उद्देश्य फर्जी बाबाओं के नाम का खुलासा करना था। जो समाज में साधू-महातमाओं का वेष धारणकर गलत कामों को अंजाम दे रहे हैं। साथ ही समाज में संत मुनियों के नाम को कलंकित कर रहे हैं।

इस बैठक का उद्देश्य ये भी था कि समाज के लोग ऐसे बाबाओं के बहकावे में न आ सकें। इस मंच से जनता के लिए संदेश जारी किया गया कि धर्म के नाम पर ढोंग रचने वाले इन बाबाओं से दूर रहें। क्यूंकि इनका न धर्म से कोई लेनादेना है और न ही सेवा से। ये पैसे के लिए धर्म और समाज को किसी भी हद तक पीछे ले जाते हैं।

ये है फर्जी बाबाओं की लिस्ट
1- आसाराम
2- सुखबिंदर सिंह
3- राधे मां
4- सच्चिदानंद गिरी
5- सचिन दत्ता
6- गुरमीत राम रहीम
7- ओम बाबा
8- विवेकानंद झा
9- निर्मल बाबा
10- इच्छाधारी बाबा
11- स्वामी असीमानंद
12- ओम नमः शिवाय बाबा
13- नारायण साईं
14- रामपाल

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned