अगस्ता वेस्टलैंड केस: क्रिश्चियन मिशेल को 28 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत, CBI के पास कई अहम सबूत

अगस्ता वेस्टलैंड केस के दलाल के पास इस केस से जुड़े कई राज हैं।

नई दिल्‍ली: अगस्ता वेस्टलैंड केस में बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। कोर्ट ने 28 दिसंबर तक मिशेल को हिरासत में भेज दिया है। अगस्ता वेस्टलैंड केस 22 दिसबंर को मिशेल की जमानत अर्जी पर कार्रवाई होगी। इससे पहले क्रिश्चियन मिशेल सीबीआई कस्टडी में था। वहीं बुधवार को सीबीआई कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील मामले में सुनवाई के बाद दलाल क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। सुनवाई के दौरान मिशेल के वकील ने आरोपी के बीमारी और जांच में सहयोग की दलील दी लेकिन सीबीआई ने इसका विरोध किया। इस दावे पर सीबीआई की तरफ से कहा गया कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। सीबीआई को अभी इस मामले में और पड़ताल करनी है।

मिशेल की जमानत के लिए याचिका
मिशेल के वकील अल्जो के जोसेफ ने अदालत में कहा कि मिशेल कमजोर हो गया है। सीबीआई की अपील पर वह दुबई में पांच महीनों से हिरासत में था। हम किसी भी हालत में जमानत के लिए तैयार हैं। वकील ने ये तर्क दिया कि अन्य आरोपियों को पहले ही इस मामले में जमानत मिल चुकी है।

मिशेल पहुंच वाला आदमी
अदालत को सीबीआई ने बताया कि मिशेल की पहुंच बहुत ज्यादा है और वह इतना असरदार है कि सबूत मिटाने की कोशिश कर सकता है। यहां तक कि प्रत्यर्पण से पहले उसने दुबई से फरार होने के भी प्रयास किए। ऐसा कहते हुए सीबीआई ने मिशेल को जमानत देने का विरोध किया। बता दें कि बीते चार दिसंबर को मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पण कर दिल्ली लाया गया था। दिल्ली लाने के बाद मिशेल को विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया था। कोर्ट ने 14 दिन के लिए सीबीआई कस्टडी में भेज दिया था।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned