scriptअगस्ता वेस्टलैंड केस: क्रिश्चियन मिशेल को 28 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत, CBI के पास कई अहम सबूत | Alleged Christian Michel sent to judicial custody till Decem 28 | Patrika News

अगस्ता वेस्टलैंड केस: क्रिश्चियन मिशेल को 28 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत, CBI के पास कई अहम सबूत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 04:08:27 pm

Submitted by:

Prashant Jha

अगस्ता वेस्टलैंड केस के दलाल के पास इस केस से जुड़े कई राज हैं।

agusta westland

अगस्ता वेस्टलैंड केस: क्रिश्चियन मिशेल को 28 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत, CBI के पास कई अहम सबूत

नई दिल्‍ली: अगस्ता वेस्टलैंड केस में बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। कोर्ट ने 28 दिसंबर तक मिशेल को हिरासत में भेज दिया है। अगस्ता वेस्टलैंड केस 22 दिसबंर को मिशेल की जमानत अर्जी पर कार्रवाई होगी। इससे पहले क्रिश्चियन मिशेल सीबीआई कस्टडी में था। वहीं बुधवार को सीबीआई कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील मामले में सुनवाई के बाद दलाल क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। सुनवाई के दौरान मिशेल के वकील ने आरोपी के बीमारी और जांच में सहयोग की दलील दी लेकिन सीबीआई ने इसका विरोध किया। इस दावे पर सीबीआई की तरफ से कहा गया कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। सीबीआई को अभी इस मामले में और पड़ताल करनी है।

https://twitter.com/hashtag/AgustaWestland?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मिशेल की जमानत के लिए याचिका
मिशेल के वकील अल्जो के जोसेफ ने अदालत में कहा कि मिशेल कमजोर हो गया है। सीबीआई की अपील पर वह दुबई में पांच महीनों से हिरासत में था। हम किसी भी हालत में जमानत के लिए तैयार हैं। वकील ने ये तर्क दिया कि अन्य आरोपियों को पहले ही इस मामले में जमानत मिल चुकी है।
मिशेल पहुंच वाला आदमी
अदालत को सीबीआई ने बताया कि मिशेल की पहुंच बहुत ज्यादा है और वह इतना असरदार है कि सबूत मिटाने की कोशिश कर सकता है। यहां तक कि प्रत्यर्पण से पहले उसने दुबई से फरार होने के भी प्रयास किए। ऐसा कहते हुए सीबीआई ने मिशेल को जमानत देने का विरोध किया। बता दें कि बीते चार दिसंबर को मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पण कर दिल्ली लाया गया था। दिल्ली लाने के बाद मिशेल को विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया था। कोर्ट ने 14 दिन के लिए सीबीआई कस्टडी में भेज दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो