scriptभीख मांगकर करता था गुजारा, साधु ने Covid राहत कोष के लिए Donate किए 90 हजार | Alms seeker Sadhu Donate 90 thousand rupees for covid relief Fund in Tamil Nadu | Patrika News

भीख मांगकर करता था गुजारा, साधु ने Covid राहत कोष के लिए Donate किए 90 हजार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2020 05:59:06 pm

देशभर में तेजी से बढ़ रहा है Coronavirus का खतरा
Tamil Nadu के Madurai में रहने वाले पूलपांडियान ने भिक्षा में जमा किए 90 हजार Covid राहत कोष के लिए दिए जान
दो महीने पहले भी कोरोना संकट के चलते 10 हजार का दान देकर बंटोरी थी सुर्खियां

Tamil Nadu alms seeker donate 90 thousand

भिक्षा मांग कर गुजारा करने वाले साधु ने दान दिए 90 हजार रुपए

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) जैसी वैश्विक महामारी के बीच देश और दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो एक दूसरे की मदद के जरिए इंसानीयत की मिसाल पेश कर रहे हैं। हुनरमंद अपने हुनर से तो रसूखदार अपने रसूख के जरिए जरूरतमंदों तक मदद पहुंचा रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं एक शख्स ऐसा भी है जो खुद को भीख मांग कर गुजारा करता है लेकिन जमा किए हुए पैसों को राहत कामों में खर्च कर देता है। नहीं, तो चलिए हम आपको ऐसे शख्स से मिलवाते हैं जो भीख में जमा किए हुए पैसों को राहत कोष में दान कर रहे हैं।
तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) में रहने वाले एक साधु ( Saint )बाबा भिक्षा मांग कर अपना गुजारा करते हैं। लेकिन इन दरियादिली के किस्से आपको भी चौंका देंगे। कोरोना संकट के बीच मदुरई ( Madurai ) निवासी पूलपांडियान ने कोविड-19( Covid 19 ) राहत कोष में 90 हजार की रकम दान की है।
विवादों में घिरे आमिर खान के बचाव में आगे आए कांग्रेस नेता तारिक अनवर, जानें क्या दे दिया बड़ा बयान

पूलपांडियान ( Pulpandian ) मदुरई में ही रहकर भिक्षा के जरिए अपना जीवन बसर करते हैं। लेकिन जब उन्होंने देखा कि कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी ने कई लोगों को जिंदगी उजाड़ दी है और इस संकट के समय में हर कोई एक दूसरे की मदद के लिए आगे आ रहा है तो पूलपांडियान ने भी दरियादिली की जबरदस्त मिसाल पेश की।
साधु ने जमा किए हुए 90 हजार रुपए कोविड राहत कोष में दान कर दिए। खास बात यह है कि जिलाधिकारी को रकम जमा करने के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि जिलाधिकारी ने उन्हें सामाजिक कार्यकर्ता कहा है।
पहले भी करते आए हैं दान
ये पहला मौका नहीं था जब पूलपांडियान ने दान कर लोगों को चौंकाया हो। इससे पहले भी वे कई बार समाज सेवा कर चुके हैं। इससे पहले वे मई के महीने में भी ऐसे ही एक काम के जरिए चर्चा में आए थे।
दरअसल उस दौरान उनहोंने कोविड के लिए 10 हजार रुपये की रकम दान में दी थी। इसके तीन महीने बाद ही एक बार फिर उन्होंने कोविड-19 राहत कोष में 90 हजार रुपये की रकम दान कर लोगों को ये संदेश दिया है कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होना बहुत जरूरी है।
कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, टिकट के दामों में पांच गुना बढ़ोतरी का लिया फैसला

वाकई में पूलपांडियान ने जो किया ऐसा करना काफी मुश्किल है, लेकिन जब मदद और समाज सेवा का जज्बा हो तो कोई भी मुश्किल बड़ी नहीं होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो