भारी बारिश से फिर रुकी अमरनाथ यात्रा, बालटाल पर शिवभक्तों को रोका गया

बारिश ने एक बार फिर शिवभक्तों के पैर रोक दिए हैं। भारी बारिश के कारण फिसलन होने से बालटाल पर अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है।

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। जम्मू-कश्मीर में भी हो रही भारी बारिश से अमरनाथ यात्रा प्रभावित हो रही है।

बारिश ने रोके शिवभक्तों के पैर...

जानकारी है कि सोमवार से लगातार हो रही बारिश ने एक बार फिर शिवभक्तों के पैर रोक दिए हैं। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण फिसलन होने से बालटाल वाले रास्ते पर अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है।

पहलगाम से यात्रा जारी

सूत्रों की मानें तो इस रास्ते में भूस्खलन और पत्थरों के गिरने की आशंका होने से भी यात्रियों को रोक दिया गया है। ऐसी स्थिती में बालटाल से हेलिकॉप्टर की सेवा भी बंद कर दी गई है। लेकिन खबर है कि पहलगाम से यात्रा सुचारु रूप से चल रही है और श्रद्धालु पवित्र गुफा के दर्शन कर रहे हैं।

अमरनाथ यात्रा : 2,201 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना, इस साल 197,000 यात्री कर चुके हैं बाबा के दर्शन

और बारिश होने की संभावना

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश से अमरनाथ यात्रा कई बार रोकी गई। भूस्खलन में दबने से कई लोगों के मरने की भी खबर है। सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मलबा हटाकर रास्ते को साफ करने का काम अभी जारी है, लेकिन लगातार हो रही बारिश से मलबा हटाने का काम बाधित हो रहा है।

श्रीनगर के मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी श्री अमरनाथ यात्रा मार्ग सहित राज्य के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। जिससे बालटाल से यात्रा बाधित रहने की संभावना है।

गौरतलब है कि बीते साल अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले को देखते हुए इस बार सरकार ने सुरक्षा के और पुख्ता इंतजाम किए गए है। अमरनाथ जाने वाले वाहनों पर नजर रखने के साथ पहली बार रेडियो फ्रीक्वेंसी का प्रयोग हो रहा है।

Show More
Kiran Rautela Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned