scriptशराब की होम डिलीवरी करेंगे Amazon और BigBasket! राज्य सरकार से मिली मंजूरी | Amazon and BigBasket to begin home delivery of alcohol west Bengal | Patrika News

शराब की होम डिलीवरी करेंगे Amazon और BigBasket! राज्य सरकार से मिली मंजूरी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 20, 2020 06:54:37 pm

Submitted by:

Naveen

-Coronavirus: देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) के दौरान शराब की दुकानों ( liquor Shop) को बंद किया गया था। -उसके बाद लॉकडाउन में ढील मिलने के साथ ही शराब की ब्रिकी ( Liquor Sales ) को भी अनुमति दे दी गई थी। -कुछ राज्यों में शराब की होम डिलीवरी ( Liquor Home Delivery ) शुरू की गई। -इसी कड़ी में अब ई-कॉमर्स साइट अमेजन ( Amazon ) और बिग बास्केट ( BigBasket ) भी शराब की होम डिलीवरी करेंगी।

Amazon and BigBasket to begin home delivery of alcohol west bengal

शराब की होम डिलीवरी करेंगे Amazon और BigBasket! राज्य सरकार से मिली मंजूरी

नई दिल्ली।
coronavirus देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) के दौरान शराब की दुकानों ( liquor Shop) ) को बंद किया गया था। उसके बाद लॉकडाउन में ढील मिलने के साथ ही शराब की ब्रिकी ( Liquor Sales ) को भी अनुमति दे दी गई थी। लेकिन, लोगों की भारी भीड़ के चलते शराब की दुकानों को फिर से बंद कर दिया गया। जिसके बाद कुछ राज्यों में शराब की होम डिलीवरी ( Liquor Home Delivery ) शुरू की गई। इसी कड़ी में अब ई-कॉमर्स साइट अमेजन ( Amazon ) और बिग बास्केट ( BigBasket ) भी शराब की होम डिलीवरी करेंगी।

wine_2.jpg

पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में इन कंपनियों को होम डिलीवरी के लिए अनुमति मिल गई है। इसको लेकर पश्चिम बंगाल राज्य बेवरेजेस कॉर्प ने एक नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि शराब की होम डिलीवरी करने के लिए अमेजन कंपनी को पंजीकरण के लिए योग्य पाया गया है। अमेजन के अलावा बिग बास्केट को भी पश्चिम बंगाल में शराब की होम डिलीवरी करने की मंजूरी मिली है।

wine_1.jpg

रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रित किया गया है। हालांकि, अमेजन और बिगबास्केट की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में शराब का बाजार करीब 27.2 बिलियन डॉलर का है। इससे पहले स्वीगी और जोमेटो को भी शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दे दी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो