अमरीकाः जूनियर ट्रंप ने एलन मस्क से लगाई गुहार, कहा- क्यों नं अपना सोशल मीडिया एप बनाएं

Highlights

  • अमरीका में कैपिटल हिंसा के बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट स्थाई रूप से बंद कर दिया है।
  • कहा, मस्क अमरीका में अभिव्यक्ति की आजादी की रक्षा कर सकते हैं।

वाशिंगटन। अमरीका में बस दो दिनों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विदा लेने वाले हैं। इस दौरान ट्रंप के बेटे यानी जूनियर ट्रंप ने एक अनूठी गुहार लगाई है। जूनियर ट्रंप ने यह गुहार दुनिया के सबसे बडे़ अमरीका के उद्योगपति एलन मस्क से लगाई है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, 26 जनवरी को वे दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली निकालेंगे

जूनियर ट्रंप ने मस्क से अपील करी है कि वह ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाएं जहां पर उनके पिता ट्रंप पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जाए। गौरतलब है कि अमरीका में कैपिटल हिंसा के बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट स्थाई रूप से बंद कर दिया है।

जूनियर ट्रंप ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि अखिरकार एलन मस्क एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म क्यों नहीं तैयार करते हैं। वे ऐसे शख्स हैं जो ट्विटर से कहीं बेहतर एप बना सकते हैं। वह अमरीका में अभिव्यक्ति की आजादी की रक्षा कर सकते हैं।

गौरतलब है कि 6 जनवरी को अमरीकी संसद में हुई हिंसा के बाद से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक आदि ने अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को अस्थाई रूप से बंद करा दिया गया था। बाद में इस पर स्थाई प्रतिबंध लगा दिया गया। सोशल मीडिया की ओर से यह बैन ट्रंप द्वारा लगातार की जा रही भड़काने वाली पोस्ट के कारण लगाया गया था।

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी के अनुसार इस कार्रवाई पर उन्हें गर्व नहीं है। क्योंकि यह सही कंटेंट को बढ़ावा देने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट की असफलता है, लेकिन यह फैसला पूरी तरह सही व एक खतरनाक मिसाल है।

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned