scriptजम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात पर अमित शाह की बैठक, NSA डोभाल समेत कई अधिकारी मौजूद | Amit Shah held high level meeting on jammu kashmir situation | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात पर अमित शाह की बैठक, NSA डोभाल समेत कई अधिकारी मौजूद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2019 01:38:13 pm

Submitted by:

Prashant Jha

जम्मू-कश्मीर में हालात अभी सामान्य नहीं
कई इलाकों में अब भी धारा 144 लागू
केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर पर बनाए हुए नजर

amit shah

नई दिल्ली। अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालत को लेकर एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हो रही है। बैठक में NSA अजीत डोभाल, खुफिया एजेंसियों के अधिकारी और कई वरिष्ठ अफसर मौजूद हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में हालात अब भी सामान्य नहीं हैं। कई इलाकों में पाबंदियां लागू हैं। खासकर घाटी की स्थिति असामान्य हैं। यहां के स्थानील लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों के मुताबिक रविवार को घाटी में पिछले दो दिनों से हालात शांतिपूर्ण हैं। हालांकि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी के कईं इलाकों में धारा 144 लागू है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के हालात पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

https://twitter.com/ANI/status/1173458722015739905?ref_src=twsrc%5Etfw

जानकारी के मुताबिक उत्तर कश्मीर के बारामूला से बड़गाम, श्रीनगर और अनंतनाग से जम्मू क्षेत्र के बीच चलने वाली रेल सेवाएं पिछले 5 अगस्त से बंद है। साथ ही फोन और मोबाइल सेवाएं बंद थी। लेकिन पिछले सप्ताह हालांकि घाटी में लैंडलाइन सेवाएं बहाल कर दी गई है। इसके अलावा करीब एक पखवाड़ा तक शिक्षण संस्थान भी बंद रहे।

बता दें कि पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया। जम्मू- कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो