scriptअमृतसर ट्रेन हादसा: सीएम अमरिंदर ने रद्द किया इजराइल दौरा, शनिवार को घटना स्थल का करेंगे दौरा | Amritsar train accident CM Amarinder Singh says state is on full alert | Patrika News

अमृतसर ट्रेन हादसा: सीएम अमरिंदर ने रद्द किया इजराइल दौरा, शनिवार को घटना स्थल का करेंगे दौरा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2018 10:20:42 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार को एक भयावह हादसे में रावण दहन देख रहे लोग तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गए, जिससे कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई।

train accident in Amritsar

अमृतसर ट्रेन हादसा: सीएम अमरिंदर ने रद्द किया इजराइल दौरा, शनिवार को पहुंचे पंजाब

नई दिल्ली। एक ओर जहां पूरे देश में विजयदशमी का उत्सव मनाया जा रहा है तो वहीं पंजाब के अमृतसर यही उत्सव मातम में बदल गया है। शुक्रवार की शाम एक भयावह हादसे में रावण दहन देख रहे लोग तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गए, जिससे कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई। हादसे की वजह से सीएम कैप्टन ने अपने पांच दिवसीय इजराइल दौरे को रद्द कर दिया है। सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री का इजराइल दौरा रद्द कर दिया गया है।

सीएम अमरिंदर ने रद्द किया इजराइल दौरा

पूरे देश को दहला कर रख देने वाले इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस हादसे में मुझे झकझोर दिया है। सीएम ने राज्य के गृह सचिव, स्वास्थ्य सचिव और एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था को तुरंतर अमृतसर रवाना होने के निर्देश दे दिए गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी का जिम्मा राजस्व मंत्री सुखबिंदर सरकारिया को सौंपा गया है। इसके साथ शहर के सभी निजी और सरकारी अस्पतालों को खुले रहने और प्रभावितों को मदद देने का निर्देश दिया है। सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री का इजराइल दौरा रद्द कर दिया गया है। वह शनिवार की सुबह अमृतसर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री की पांच दिवसीय यात्रा 21 अक्टूबर से शुरू होनी थी।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेन की चपेट में आने से काल की गाल में समा गए 60 लोग

बता दें कि शुक्रवार की शाम अमृतसर के जोड़ा फाटक इलाके में रेलवे ट्रैक के नजदीक रावण का पुतला जलाया जा रहा था। जैसे ही पुतले में पटाखे का विस्फोट होना शुरू हुआ और आग की लपटें तेज हुईं, लोग रेल पटरी पर चले गए। कुछ लोग रावण दहन देखने के लिए पहले से ही रेल पटरी पर खड़े थे। इसी दौरान पठानकोट से अमृतसर जा रही ट्रेन तेज गति से आई और बड़ी तादाद में लोगों को अपनी चपेट में ले लिया, जिसमें कम से कम 60 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। बताया जाता है कि रावण दहन के दौरान पटाखे जलने की वजह से लोग ट्रेन की सीटी की आवाज नहीं सुन सके। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। घटनास्थल पर करीब 700 लोग जमा थे। अमृतसर के सब डिवीजन मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने कहा कि 50 शव बरामद कर लिए गए हैं और करीब 50 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो