scriptअमृतसर रेल हादसाः रामलीला में रावण का रोल कर रहे शख्स की भी हादसे में मौत, सदमे में परिवार | amritsar train accident dalbeer dies who play rawan role in ramlila | Patrika News

अमृतसर रेल हादसाः रामलीला में रावण का रोल कर रहे शख्स की भी हादसे में मौत, सदमे में परिवार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2018 09:41:35 am

रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे दलबीर नाम के शख्स की भी दहन देखने के दौरान दर्दनाक मौत हो गई। घर से ये कहकर निकले थे की रावण दहन के लिए राम और लक्षमण को तैयार करने जा रहा हूं।

rawan

अमृतसर रेल हादसाः रामलीला में रावण का रोल कर रहे शख्स की भी हादसे में मौत, सदमें में परिवार

नई दिल्ली। अमृतसर में दशहरे के दिन दिल दहला देने वाले हादसे पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस हादसे में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 70 से ज्यादा घायल हैं। हादसे के बाद कई ऐसे चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं, जो जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। खास बात यह है कि इस दर्दनाक हादसे में उस शख्स की भी ट्रेन से कटकर मौत हो गई, जो वहां की रामलीला में रावण का रोल कर रहा था। जी हां नियति को शायद कुछ ऐसा ही मंजूर था कि एक तो इस हादसे के संकेत एक दिन पहले ही एक पोस्टर के जरिये मिलने लगे थे, वहीं दूसरी तरफ इस हादसे ने उस व्यक्ति की भी जान ले ली जो रामलीला में रावण का भी किरदार निभा रहा था।
https://twitter.com/hashtag/Amritsar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल दशहरे के चलते रामलीला के बाद रावण दहन शुरू हुआ, जिस वक्त रावण का पुतला जल रहा था, उसी दौरान रामलीला में रावण का किरदार निभा रहा दलबीर सिंह नाम का शख्स भी पटरी से खड़े होकर इस दहन को देख रहा था। लेकिन शायद उसे ये नहीं पता था कि ये दहन उसका आखिरी दहन होगा। इस दहन के साथ वो भी काल के गाल में चला जाएगा। रावण दहन होने के दौरान काल बनकर ट्रेन आई और 61 लोगों के साथ रामलीला के रावण को भी रौंदती हुई चली गई।

सदमें में पूरा परिवार
दर्दनाक हादसे में शिकार हुए रावण (दलबीर) के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिवार के लोग इस हादसे में अपने जिगर के टुकड़े की मौत से सकते में हैं। पूरे परिवार मानों मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा हो। दलबीर की पत्नी तो अब तक इस सदमे से बाहर नहीं निकल पाई है। वो बार-बार अपने घर से वालों से यही कह रही है कि उसे अब इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है कि दलबीर अब उनके बीच नहीं रहा।

बरसों से निभा रहा था रावण का किरदार
आपको बता दें कि दलबीर लंबे समय से रामलीला में हिस्सा ले रहा था। यही नहीं कई वर्षों से वो रावण के किरदार को बखूबी निभा भी रहा था। हर बार की तरह इस बार भी दलबीर यह कहकर घर से जल्दी निकला था कि उसे रावण दहन के लिए राम और लक्षमण को तैयार करना है, लेकिन उसे शायद ये नहीं पता था कि वो अपनी अंतिम यात्रा के लिए ही घर से निकल पड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो