script

अमृतसर रेल हादसाः ईमेल के जरिये जारी हुई थी चेतावनी, गंभीरता से लेते पुलिस अधिकारी तो नहीं जाती जानें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2018 12:42:56 pm

अमृतसर रेल हादसे में सामने आई चौंकाने वाली जानकारी, एक ईमेल को गंभीरता से लिया जाता तो बचाई जा सकती थीं कई जानें। 

amritsar train

अमृतसर रेल हादसाः ईमेल के जरिये जारी हुई थी चेतावनी, गंभीरता से लेते पुलिस अधिकारी तो नहीं जाती जानें

नई दिल्ली। देशभर को हिला कर रख देने वाले अमृतसर ट्रेन हादसे में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस मामले में की जांच में ऐसी जानकारी हाथ लगी है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। दरअसल मामले की जांच जीआरपी को सौंपी गई थी, जीआरपी की जांच में यह बात सामने आी है कि 18 से 19 अक्टूबर की देर रा 12.53 मिनट पर पुलिस कमिश्नर कार्यालय ने रेलवे पुलिस (जीआरपी) समेत इलाके के सभी थानों को दशहरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा प्रबंध पुख्ता करने के लिए ईमेल भेजी थी। समय रहते इस ईमेल पर काम किया जाता तो अमृतसर रेल हादसे को रोका जा सकता था।
नहीं मिला इस सवाल का जवाब
सिक्योरिटी ब्रांच के जरिये भेजे गए इस मेल में उस जगह का नाम दिया गया है जहां पर सुरक्षा में पुलिस कौ तैनात रहना था। तय जगह पर पुलिस तैनात हो इसकी जिम्मेदारी तय करने के लिए जांच अधिकारी बी पुरुषार्थ ने जांच का काम तेज कर दिया, लेकिन कोई भी पुलिस अधिकारी इस मेल पर बोलने के लिए तैयार नहीं है।
मेल को गंभीरता से नहीं लिया
जीआरपी जांच अधिकारियों का कहना है कि अगर पुलिस प्रशासन ने सिक्योरिटी ब्रांच के मेल को गंभीरता से लिया होता, तो यह ट्रेन हादसा होने से बच सकता था। उधर… रेल अधिकारियों का कहना है कि लोको पायलट को जब आभाष हुआ कि कई लोग ट्रेन की चपेट में आ गए हैं तो उसने तत्काल इस जानकारी अमृतसर स्टेशन मास्टर को दी. अधिकारी ने बताया कि हादसे के कारण को सुनिश्चित करने के लिए ड्राइवर का बयान दर्ज किया जाएगाआपको बता दें कि दशहरे के दिन हुए इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई थी। जबिक करीब 100 लोग जख्मी हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो