scriptआंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में पर्यटकों से भरी नाव पलटी, 13 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने दुख जताया | Andhra pradesh: Boat capsized in godavari river many people feared | Patrika News

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में पर्यटकों से भरी नाव पलटी, 13 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने दुख जताया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 09:51:20 pm

Submitted by:

Prashant Jha

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी
23 लोगों को बचाया गया
नाव में ज्यादा लोग होने की वजह से यह हादसा हुआ

andhra pradesh

नई दिल्ली। बड़ी खबर आंध्र प्रदेश से आ रही है। गोदावरी नदी में पर्यटकों से भरी नाव पलटने से 12 लोगों की मौत हो गई । 23 लोगों को बचा लिया गया है। नाव में 61 लोग सवार थे। अब भी कई लोग लापता हैं। बताया जा रहा है कि नाव में ज्यादा लोग होने की वजह से यह हादसा हुआ है।

फिलहाल एनडीआरएफ की दो टीमें और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। गोताखोरों की मदद से लोगों को खोजने की कोशिश की जा रही है। हालांकि अभी तक 20 से ज्यादा लोगों को निकाला गया है। इन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: अनुच्छेद 370 हटने से ज्यादातर कश्मीरी खुश, पाकिस्तान माहौल बिगाड़ रहा- डोभाल

 

https://twitter.com/ANI/status/1173164420328935426?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं नाव पलटने से 13 लोगों के शवों को अभी तक बरामद कर लिया गया है। इस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने मृतकों के परिवार के प्रति संत्वाना जताई। इधर मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजे देने का ऐलान किया गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1173215041803280384?ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश जारी है। बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर बह रही है। इस्ट गोदावरी जिले के गोदावरी नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी खुद इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही मंत्री, विधायकों और अधिकारियों से हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। पर्यटन मंत्री श्रीनिवास राव ने कहा कि पर्यटन विभाग से नाव को लाइसेंस जारी नहीं किया गया था। लेकिन नदी में नाव ले जाने की अनुमति दी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो