scriptआए ऐसे बुरे दिन! गहने बेच कर वकीलों की फीस चुका रहे हैं अनिल अंबानी | Anil Ambani says in UK Court he is selling jewellery to pay lawyers | Patrika News

आए ऐसे बुरे दिन! गहने बेच कर वकीलों की फीस चुका रहे हैं अनिल अंबानी

Published: Sep 26, 2020 01:10:16 pm

किसी समय देश के टॉप उद्यमियों में शामिल अनिल अंबानी आज इस स्थिति में पहुंच गए हैं कि उन्हें अपने वकीलों की फीस चुकाने के लिए घर के गहने बेचने पड़ रहे हैं।

anil ambani, mukesh ambani, business news in hindi, business tips in hindi, india news, Anil Ambani, Reliance communications, London court

किसी समय देश के टॉप उद्यमियों में शामिल अनिल अंबानी आज इस स्थिति में पहुंच गए हैं कि उन्हें अपने वकीलों की फीस चुकाने के लिए घर के गहने बेचने पड़ रहे हैं। यह बात खुद अनिल अंबानी ने ब्रिटेन की एक अदालत में कही।

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन की एक अदालत में अनिल अंबानी के खिलाफ इंडस्ट्रियल एंड कॉमर्शियल बैंक ऑफ चाइना के नेतृत्व में चीनी बैंकों ने एक अपील दायर की है जिसमें अनिल अंबानी की संपत्तियों का खुलासा करने की मांग की गई है। इस अपील की सुनवाई करते हुए यूके हाईकोर्ट ने 22 मई 2020 को अंबानी को चीनी बैंकों को 71,69,17,681 डॉलर तथा 50,000 पाउंड बतौर कानूनी खर्च के रूप में भुगतान करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही एफिडेविट के माध्यम से उनकी चल-अचल संपत्तियों का खुलासा करने का भी आदेश दिया गया था।

कोर्ट में अपना जवाब रखते हुए उन्होंने कहा कि वह अब तक लगभग दस करोड़ रुपए की कीमत के गहने बेच चुके हैं और अब उनके पास कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके पास अब कोई कीमती सम्पत्ति नहीं है परन्तु उनके पास अब केवल मात्र 1,10,000 डॉलर मूल्य की सिर्फ एक कलाकृति बची है। उन्होंने कहा कि उनका खर्च भी उनकी पत्नी तथा परिजन उठा रहे हैं। वह बहुत ही सामान्य जिंदगी जी रहे हैं। उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि वह केस लड़ने के लिए भी गहने बेच कर वकीलों की फीस चुका रहे हैं। इसी प्रकार अन्य खर्चों के लिए भी उन्हें अपनी अन्य संपत्तियां बेचनी होंगी।

अनिल अंबानी ने कहा कि उनकी विलासितापूर्ण जिंदगी की जो खबरें मीडिया में आती हैं, वे सभी अफवाहें हैं तथा वास्तविकता में वह बहुत ही सामान्य जीवन जी रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो