scriptअनिल विज का पुलिस महकमे को फरमान, लॉकडाउन तोड़ने वाले नेताओं का ना बख्शा जाए | anil vij order to police take strict action against politicians who is break lockdown | Patrika News

अनिल विज का पुलिस महकमे को फरमान, लॉकडाउन तोड़ने वाले नेताओं का ना बख्शा जाए

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2020 09:16:36 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– अनिल विज ने पुलिस महकमे को दिए हैं सख्त कार्रवाई के आदेश
– हाल ही में रणदीप सुरजेवाला और अभय चौटाला के मंडी जाने से लग गई थी भीड़

anil_vij.jpg

चंडीगढ़। कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का दूसरा फेज जारी है, लेकिन देश के अलग-अलग हिस्सों से लॉकडाउन के उल्लंघन की खबरें लगातार आ रही हैं। लॉकडाउन तोड़ने वालों पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का गुस्सा फूटा है। अनिल विज ने हरियाण पुलिस के शीर्ष अधिकारियों को ये आदेश दिया है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

सुरजेवाला और अभय चौटाला गए थे अनाज मंडी

अनिल विज ने ये बयान उस घटना से संबंध रखता है, जहां गेहूं की खरीद के दौरान मंडी में कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला और इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला ने दौरा किया था। इस दौरान मंडी में भीड़भाड़ हो गई थी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ी थीं। हालांकि, विज ने कहा कि वह किसी एक नेता का नाम नहीं लेना चाहते।

पुलिस अधीक्षकों और आयुक्तों को दिया गया आदेश

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए गए हर नेता के खिलाफ कार्रवाई हो, चाहे वह सत्तारूढ़ दल का नेता हो या फिर विपक्ष का। उन्होंने कहा कि अगर वे (नेता) मंडी गए और भीड़ जुटी तो हमें कड़ी कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ेगा। मैंने सभी पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों से कहा है कि अगर कोई नेता लॉकडाउन का उल्लंघन कर मंडियों में जाता है और उसके कारण भीड़ जुटती है तो उसके खिलाफ कानून के हिसाब से तत्काल कार्रवाई की जाए।

विज के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विज के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राज्य सरकार नहीं चाहती कि फसल की खरीदारी में कुप्रबंधन की उसकी नाकामियां उजागर हों।

विपक्ष ने गेहूं की खरीद में लगाया कुप्रबंधन का आरोप

मंडियों का दौरा करने वाले सुरजेवाला और इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला ने गेहूं की खरीद में कुप्रबंधन का आरोप लगाया है। विज ने कहा कि अगर उन्हें कुछ कहना है तो वे जिला प्रशासन को इस बारे में लिख सकते हैं और सरकार इस मामले की जांच करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो