scriptकिसानों के समर्थन में उतरे अन्ना हजारे, ‘जन आंदोलन’ की दी चेतावनी | Anna Hazare's support farmer protest, warns of 'mass movement' | Patrika News

किसानों के समर्थन में उतरे अन्ना हजारे, ‘जन आंदोलन’ की दी चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2020 07:56:59 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

किसानों की मांगें को अनसुना किया गया तो वे खुलकर समर्थन करेंगे।
भारत बंद के आह्वान पर उन्होंने रालेगण-सिद्धि में उपवास रखा था।

anna hazare

अन्ना हजारे।

अहमदनगर। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे गुरुवार को किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि अगर किसानों की मांगें को अनसुना किया गया, तो वह ‘जन आंदोलन’ की शुरुआत करेंगे।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का दावा, कोरोना वायरस के इलाज के लिए 13 हजार बिस्तर खाली
किसानों के समर्थन में अन्ना हजारे का कहना है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार को ‘लोकपाल आंदोलन’ के दौरान हिला दिया गया था। मैं इन किसानों के विरोध को उसी तर्ज पर देखता हूं। अन्ना ने आगे कहा कि इससे पहले किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान पर उन्होंने रालेगण-सिद्धि में अपने गाँव में एक दिन का उपवास रखा था। किसानों की मांगो पर मेरा पूरा समर्थन है।
उन्होंने कहा कि अगर सरकार किसानों की मांगों को नहीं माना जाता है तो वे एक बार फिर ‘जन आंदोलन’ के लिए बैठेंगे। ये लोकपाल आंदोलन के समान ही होगा। गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों में मुख्य रूप से पंजाब के हजारों किसान तीन नए कृषि कानूनों का लगातार विरोध कर रहे हैं। उन्हें लगाता है कि निजी क्षेत्रों के आने से उनकी फसलों की सही कीमत नहीं मिल सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो