scripttwitter troll: अनुपम खेर के एफटीआईआई अध्यक्ष बनने पर सक्रिय हुआ ट्विटर, तीन साल ऑफ स्क्रीन अभिनय का ईनाम | Anupam appointed new FTII chairman gets funny reactions on twitter | Patrika News

twitter troll: अनुपम खेर के एफटीआईआई अध्यक्ष बनने पर सक्रिय हुआ ट्विटर, तीन साल ऑफ स्क्रीन अभिनय का ईनाम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2017 06:54:08 pm

अनुपम खेर को एफटीआईआई का अध्यक्ष बनाया गया है। इससे पहले गजेंद्र चौहान इस पद पर थे। गजेंद्र की नियुक्ति का खासा विरोध हुआ था।

Anupam appointed new FTII chairman gets funny reactions on twitter

anu modi

नई दिल्ली। पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का चेयरमैन पद एक बार फिर चर्चा में आ गया है। जून 2015 में इस पद पर टीवी कलाकार गजेंद्र चौहान की नियुक्ति का विरोध हुआ था और एफटीआईआई के छात्रों ने इस नियुक्ति के खिलाफ करीब पांच महीने तक आंदोलन चलाया था। अब दो साल से भी ज्यादा वक्त बाद सरकार ने फिर एफटीआईआई के चैयरमेन पद पर अनुपम खेर की नियुक्ति की है।
चेयरमैन बनने की खबर आने के बाद अनुपम खेर ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। खुद अनुपम खेर ने इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा, “मैं प्रतिष्ठित संस्थान एफटीआईआई का अध्यक्ष नियुक्ति किए जाने पर बेहद सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं। मैं अपने कर्तव्यों के पालन में अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करूंगा।” अनुपम खेर के ट्विट को 3 घंटे में 7200 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जबकि 1200 से ज्यादा रीट्वीट किया गया। कुछ लोगों ने उन्हें बधाई देना शुरू कर दिया तो वहीं कुछ लोगों ने इसे “भाजपा सरकार का ईनाम” करार दिया।
एक यूजर ने लिखा है कि भाजपा सरकार ने उन्हें यह पद ईनाम में सौंपा है। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, वे इस पद के हकदार हैं। आइए जानते हैं अनुपम खेर की नियुक्ति पर ट्विटर यूजर्स का क्या है कहना…
पंकज मिश्रा नाम के यूजर ने इस खबर पर एक पोल शुरू किया और सवाल पूछा कि अनुपम खेर को एफटीआईआई का अध्यक्ष बनाने की वजह क्या है? उन्होंने ऑप्शन दिए हैं-
1- उनकी प्रतिभा
2- उनकी मोदी भक्ति
3- दोनों
इसी तरह राहुल गांधी क्रेकर के नाम से फेक यूजर ने लिखा, “शानदार चुनाव! अनुपम खेर को तीन दशक ऑन स्क्रीन और तीन साल ऑफ स्क्रीन अभिनय का ईनाम मिला है।”

परेश रावल फैन यूजर ने लिखा, “सर अनुपम खेर जी नए एफटीआईआई चैयरमेन.. अब अवार्ड वापसी के बाद एक्टर्स, डॉयरेक्टर्स, बुद्धिजीवी लोग डिग्री वापसी का अभियान चलाएंगे।” इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में लिखा, “हां! अनुपम खेर को एफटीआईआई का चेयरमैन इसलिए बनाया गया क्योंकि वह भाजपा समर्थक हैं। मैंने कभी भी उन्हें किसी मूवी या नाटक में नहीं देखा। वह अपना जीवन चलाने के लिए करते क्या हैं।”
आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकीं अंजलि दमनिया ने लिखा, “ब्रेकिंग न्यूज, सरकार से मिला ईनाम! अनुपम खेर को एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया।”

कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने कहा, “वैचारिक मतभेद अलग बात है! अनुपम खेर को एफटीआईआई का चेयरमैन बनाए जाने पर बधाई। वे इसके हकदार हैं।”

ट्रेंडिंग वीडियो