scriptचलती ट्रेन से कैप्टन हुआ लापता, सेना ने जनता से मांगी मदद | Army caption goes missing from train on way to Delhi | Patrika News

चलती ट्रेन से कैप्टन हुआ लापता, सेना ने जनता से मांगी मदद

Published: Feb 10, 2016 11:26:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

छुट्टियां बिताकर महानंदा एक्सप्रेस से लौट रहे थे कैप्टन शिखरदीप, दिल्ली स्टेशन पर सिर्फ सामान मिला

Army caption goes missing

Army caption goes missing

नई दिल्ली/कटिहार। पिछले तीन दिनों से लापता अपने एक अधिकारी का पता लगाने के लिए सेना ने अब जनता से मदद मांगी है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में तैनात यह अधिकारी बिहार के कटिहार से ट्रेन में दिल्ली के लिए बैठा था, लेकिन यात्रा के दौरान वह गायब हो गया। कैप्टन शिखरदीप छुट्टी काटने के बाद कटिहार से महानंदा एक्सप्रेस से वापस ड्यूटी पर लौट रहे थे।

सूत्रों के अनुसार, ट्रेन जब दिल्ली पहुंची तो शिखर उसमें नहीं थे। हालांकि, उनका सामान सही सलामत मिल गया। अधिकारी के गायब होने पर सेना ने उसकी खोज के लिए जनता से मदद मांगी है। सेना ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अधिकारी कटिहार से दिल्ली आ रहा था, लेकिन बीच रास्ते में ही कही गायब हो गया। अगर किसी को उनके बारे में कोई जानकारी है तो वे मोबाइल नंबर 9128724351 पर दे सकते हैं।

वहीं, कैप्टन शिखरदीप के परिजनों का कहना है कि वह गत 6 फरवरी को महानंदा एक्सप्रेस में दिल्ली के लिए रवाना हुआ था। उनके परिजनों के मुताबिक 6 फरवरी की रात तक उनसे बातचीत हुई, लेकिन जब ट्रेन दिल्ली पहुंची तो वह ट्रेन में नहीं थे, जबकि उनका सारा सामान सीट पर ही था। कैप्टन का मोबाइल स्वीच ऑफ बताया जा रहा है। इस संबंध में ट्रेन के टीटीई और बेडरोल कर्मी से भी पूछताछ की गई। बेडरोल कर्मी के अनुसार कैप्टन को अंतिम बार कानपुर में देखा गया था।

उधर, कैप्टन शिखरदीप के पिता अनंत कुमार ने स्वयं कटिहार रेल पुलिस अधीक्षक से मिलकर इस संबंध में त्वरित कार्रवाई किए जाने की मांग की है, जो स्वयं भी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर पडोसी राज्य झारखंड के रांची में पदस्थापित हैं। कटिहार रेल पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मिश्रा ने बताया कि इस मामले में धारा 363 के अन्तर्गत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि कैप्टन शिखरदीप के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं। भारतीय सुरक्षा अकादमी की परीक्षा देकर दो साल पूर्व सेना में बहाल हुए शिखरदीप मूल रूप से पूर्णिया जिला के महेन्द्रपुर गांव के निवासी हैं और फिलहाल उनका परिवार कटिहार के ललियाही में रह रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो