scriptPoK पर बोले आर्मी चीफ बिपिन रावत, कहा- ‘सरकार ले फैसला, सेना है तैयार’ | Army Chief Bipin Rawat Big Statement On PoK | Patrika News

PoK पर बोले आर्मी चीफ बिपिन रावत, कहा- ‘सरकार ले फैसला, सेना है तैयार’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 12, 2019 04:08:33 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

PoK को लेकर बिपिन रावत ने किया बड़ा ऐलान
PoK पर सरकार ले फैसला, सेना तैयार- बिपिन रावत

Bipin Rawat
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया। भारत अब पाक अधिकृत कश्मीर यानी PoK को लेकर लगातार बयान दे रहा है। हाल ही में मोदी सरकार के मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान से अब केवल पीओके पर बात होगी। वहीं, इस मामले पर अब आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीओके पर सरकार फैसला ले, भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है।
आर्मी चीफ बिपिन रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कश्मीर के लोगों को समझना चाहिए कि घाटी में जो भी हो रहा है, वह उनकी भलाई के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 हटने से वह बाकी देश से जुड़ जाएंगे। रावत ने कहा कि घाटी के लोगों ने 30 सालों तक आतंक से सामना किया है। अब उन्हें यह मौका मिला है कि वह देख सकें कि जब शांति होती है तो वहां कैसे चीजे काम करती हैं।
आर्मी चीफ के बयान से यह साफ स्पष्ट है कि सेना हर परिस्थिति के लिए तैयार है। गौरतलब है कि जितेन्द्र सिंह ने कहा था कि ‘अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है। यहां आपको बता दें कि सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पहले भी कहा था कि भारतीय सेना हर परिस्थिति के लिए तैयार है।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, 5 एके-47 के साथ पकड़ाए तीन आतंकी

sena.jpg
यहां आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान भारत को गीदड़भभकी दे रहा है। इतना ही नहीं इस मामले को लेकर पाकिस्तान दूसरे देशों से भी बातचीत कर चुका है, लेकिन उसे कहीं सफलता नहीं मिली। इतना ही नहीं इस मामले को लेकर पाक को यूएन से भी झटका लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो