scriptआर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाक को दी चेतावनी, बोले- आतंक से निपटने के लिए हमारे पास कई विकल्प | Army Chief Bipin Rawat warned Pak, said - we have many options to deal with terror | Patrika News
विविध भारत

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाक को दी चेतावनी, बोले- आतंक से निपटने के लिए हमारे पास कई विकल्प

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि भारत के पास आतंकी हमलों से निपटने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा और भी कई विकल्प हैं।

नई दिल्लीNov 24, 2018 / 09:10 pm

Anil Kumar

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाक को दी चेतावनी, बोले- आतंक से निपटने के लिए हमारे पास कई विकल्प

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाक को दी चेतावनी, बोले- आतंक से निपटने के लिए हमारे पास कई विकल्प

नई दिल्ली। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। रावत ने कहा कि भारत के पास आतंकी हमलों से निपटने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा और भी कई विकल्प हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना आज पहसे से भी ज्यादा तैयार है। हमारे पास ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं रही कि हम 26/11 के मुंबई हमले जैसे हालात से निपटने के लिए अन्य विकल्प न मौजूद रखे हों। रावत ने आगे कहा कि आतंक से निपटने के लिए हमें सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट 2 करने की कोई जरूरत नहीं है, हमारे पास इसके दूसरे विकल्प मौजूद है। बता दें कि जनरल बिपिन रावत ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए ये बातें कही।

आर्मी चीफ बिपिन रावत बोले: एशिया-पैसिफिक क्षेत्र में तेजी से बदल रहा है सामरिक शक्ति संतुलन

सोमवार को मुबंई हमले के 10 वर्ष पूरे

आपको बता दें कि सोमवार 26 नवंबर को मुंबई हमले के 10 वर्ष पूरे हो जाएंगे। इस दौरान भारत में कई छोटे-बड़े आतंकी हमले हुए। सेना प्रमुख ने कहा कि आज हम उस घटना से काफी आगे बढ़ चुके हैं और हमसब ने देखा है कि भारतीय सेना ने आतंकियों को किस तरह से मुंहतोड़ जवाब दिया है। उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने जो कार्रवाई की वह आतंकियों को एक संदेश था कि हम ऐसे काम करते हैं और आगे इससे अलग काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना सरकार के आदेश का पालन करने के लिए पहले से भी ज्यादा तैयार है और सर्जिकल स्ट्राइक से भी बड़े प्लान को ऑपरेट करने में सक्षम। जनरल रावत ने कहा कि आम नागरिक पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए युद्ध या फिर सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट 2 करने की बात करता है लेकन हमारे पास युद्ध या सर्जिकल स्ट्राइक 2 के अलावे भी कई विकल्प हैं। हर बार हम एक ही जैसे फॉर्मूले को नहीं अपनाते हैं, क्योंकि इससे दुश्मन परिचित हो जाता है और सतर्क रहता है। यदि ऐसे में आप कोई एक्शन लेते हैं तो यह आपके लिए ही घातक हो सकता है। इसलिए भारतीय सेना दूसरे विकल्पों पर काम करती है और हमारे पास ऐसे कई विकल्प हैं जिसपर काम किया जा सकता है। सरकार आदेश करे तो हम उसपर काम कर सकते हैं।

Home / Miscellenous India / आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाक को दी चेतावनी, बोले- आतंक से निपटने के लिए हमारे पास कई विकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो