आतंकवाद पर बोले नए सेना प्रमुख नरवने, आतंकवाद के प्रति शून्य-सहिष्णुता

  • सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवने ने आर्टिकल-370 को रद्द करना एक ऐतिहासिक कदम है
  • जम्मू एवं कश्मीर को मुख्यधारा में लाते हुए भारत के साथ एकीकृत करने में मदद मिलेगी

नई दिल्ली। सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवने ( Manoj Mukund Naravane ) ने बुधवार को कहा कि आर्टिकल 370 ( Article 370 ) को रद्द करना एक ऐतिहासिक कदम है और इससे जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) को मुख्यधारा में लाते हुए भारत के साथ एकीकृत करने में मदद मिलेगी। भारतीय सेना दिवस पर सेना प्रमुख ने कहा कि आर्टिकल 370 निरस्त करने से पश्चिमी पड़ोसी द्वारा छेड़े गए छद्म युद्ध बाधित हुआ है।

दिल्ली गैंगरेप के दोषी ने 'डेथ वॉरंट' को दी चुनौती, निर्भया की मां ने कानून पर जताया भरोसा

जनरल नरवने ( Manoj Mukund Naravane ) ने कहा, "हमारी आतंकवाद के प्रति शून्य-सहिष्णुता है। हमारे पास आतंक को बढ़ावा देने वालों का मुकाबला करने के लिए कई विकल्प हैं और हम उनका उपयोग करने में संकोच नहीं करेंगे। इस दौरान जनरल नरवने ने दिल्ली छावनी क्षेत्र के परेड मैदान में जवानों को पदक प्रदान किए। इस अवसर पर एक महिला भारतीय सेना ( Idian Army ) की कप्तान तान्या शेरगिल, जो चौथी पीढ़ी के भारतीय सेना परिवार से हैं, ने इस आयोजन में एक पुरुष-परेड का नेतृत्व किया।

नागरिकता कानून को लेकर जन जागरण अभियान अभियान चलाएगी भाजपा

इससे पहले दिन में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, नरवने, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर. के. भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी सेना दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दीं।

दिल्ली: बदरपुर से आप विधायक नारायण शर्मा का इस्तीफा, पार्टी पर पैसा लेकर टिकट देने का आरोप

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि सेना दिवस पर भारतीय सेना के बहादुर सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं। आप हमारे देश का गौरव हैं, हमारी स्वतंत्रता के प्रहरी हैं। आपके असीम बलिदान ने हमारी संप्रभुता को सुरक्षित किया है, हमारे देश का गौरव बढ़ाया है, देश के लोगों की रक्षा की है। जय हिंद!

तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा के बीच जलीकट्टू का आगाज, 700 सांड़ ले रहे भाग

मोदी ने हिंदी में ट्वीट किया कि भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है। सेना दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करता हूं।"

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned