scriptउत्तराखंड: एयरफोर्स का Mi17 हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट और जवान सुरक्ष‍ित | Army helicopter crashed in Uttrakhand | Patrika News

उत्तराखंड: एयरफोर्स का Mi17 हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट और जवान सुरक्ष‍ित

Published: Oct 19, 2016 02:10:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

हेलीकॉप्टर जब चमोली जिले में माना के करीब घसटोली हेलीपैड से उड़ान भर रहा था, तभी यह हादसा हुआ

MI17

MI17

नई दिल्ली। वायु सेना का एक एमआई -17 वी 5 हेलिकॉप्टर आज सुबह उत्तराखंड में बद्रीनाथ के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायु सेना के प्रवक्ता ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि हेलिकॉप्टर में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं।

हेलिकॉप्टर ने बद्रीनाथ से उड़ान भरी थी । इस हादसे में जमीन पर भी किसी तरह के जान माल के नुकसान की अभी खबर नहीं है। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है और वायु सेना ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

हेलीकॉप्टर जब चमोली जिले में माना के करीब घसटोली हेलीपैड से उड़ान भर रहा था, तभी यह हादसा हुआ। इस हेलीकॉप्टर में एयरफोर्स के 2 पायलट, 2 ऑफिसर और सेना के 2 जेसीओ तथा 16 जवान सवार थ। यह हादसा बुधवार सुबह आर्मी के अभ्यास के दौरान चीन के बॉर्डर के पास हुआ।

बताया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कुमाऊं रेजीमेंट कर ही थी। सेना और एयरफोर्स पिछले एक हफ्ते से चीन बॉर्डर के पास अभ्यास कर रहे हैं और यह हादसा भी एक नियमित अभ्यास के दौरान हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो