जम्मू-कश्मीर में सैकड़ों आतंकी बना रहे घुसपैठ का प्लान, अलर्ट पर सुरक्षाबल

  • घाटी में लगातार हो रही है घुसपैठ की कोशिश
  • सुरक्षाबल घुसपैठ की कोशिशों को कर रहे नाकाम

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान आतंकी घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) मुकेश सिंह ने सोमवार को यह जानकारी दी। मुकेश सिंह ने कहा कि हमारे पास इनपुट हैं कि आतंकवादी LoC पार से घुसपैठ में जुटे हैं लेकिन सेना और पुलिस इसे नाकाम करने के लिए अलर्ट पर है।


जम्मू में आतंकी साजिश नाकाम, लश्कर-ए-तैय्यबा का लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक आतंकी गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने सर्दियों में पहले से ज्यादा संख्या में आतंकी घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। लेकिन सेना और पुलिस घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए अलर्ट पर है।

 

अधिकारी ने आगे बताया कि जम्मू और कश्मीर के सीमावर्ती जिले पुंछ में आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। मेंढर-पुंछ जिले से पिछले कुछ महीनों में आतंकवादी समूहों के छह आतंकवादियों और ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि आतंकवादी धर्मिक स्थलों और सुरक्षाबलों को टारगेट बना रहे हैं लेकिन पुलिस और सेना आतंकवादियों के डिजाइन को हराने और उनकी योजनाओं को विफल करने में अब तक कामयाब होती रही है।

Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

बता दें मेंढर-पुंछ सीमा बेल्ट पिछले 10 से 12 वर्षों से शांतिपूर्ण माहौल है, यहां किसी भी तरह की आतंकवादी गतिविधि नहीं थी लेकिन अब यहां आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के नए प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए पाकिस्तान से लगातार हथियारों की तस्करी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned