Lockdwon 3.0: Delhi पुलिस का खत, पैदल चल रहे प्रवासियों के लिए UP पुलिस ट्रांसपोर्ट का इंतजाम करें

  • Coronavirus को लेकर देश में Lockdown
  • Delhi Police ने यूपी Police को लिखा खत
  • पैदल चल रहे प्रवासियों ( Migrant ) के लिए ट्रांसपोर्ट ( Transport ) का इंतजाम कराया जाए

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के कारण पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। आलम ये है कि इस महामारी के कारण 24 मार्च से देश में लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) लागू है। लॉकडाउन की मियाद अगामी 17 मई को खत्म हो रही है। लेकिन, देश में प्रवासीय मजदूरों ( Migrant Labours ) का पलायन लगातार जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने यूपी पुलिस ( UP Police ) को एक खत लिखा है। इस खत में कहा गया है कि ट्रेन ( Train ) से उतरकर जो भी यात्री पैदल जा रहे हैं उनके लिए यूपी पुलिस ट्रांसपोर्ट ( Transport ) की व्यवस्था कराएं।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले को लेकर नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और नौ SSP पत्र लिखा गया है। अधिकारी ने बताया कि मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, हापुड़, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर और गाजियाबाद के SSP को ईस्ट दिल्ली के डीएम और डीसीपी ने प्रवासियों को लेकर पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि जो प्रवासी बाहर से ट्रेन के जरिए दिल्ली पहुंच रहे हैं और वहां से यूपी के गांव के लिए पैदल जा रहे हैं उनके लिए ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था कराई जाए।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि इन सभी प्रवासियों को सही तरीके से उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। ताकि, कोई अप्रिय घटना न घटे। दिल्ली पुलिस ने ये भी कहा है कि दिल्ली-यूपी-हरियाणा के बॉर्डर इलाकों में भी मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग की लगातार किया जाए। जिसे जो भी प्रवासी मजदूर बॉर्डर क्रॉस करके पैदल जा रहे हैं उस पर लगाम लग सके। दरअसल, दिल्ली पुलिस का कहना है कि ट्रेन के जरिए कई राज्यों से प्रवासी दिल्ली आ रहे हैं और यहां से पैदल ही अपने घरों के लिए जा रहे हैं और इसे रोकना बहुत जरूरी है।

coronavirus COVID-19
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned