CM बनने के बाद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली के लिए पर्याप्त बसों का दिया आश्वासन

  • CM अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने संभाला कार्यभार
  • दिल्ली ( Delhi ) में बसों की संख्या को लेकर AK ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhan Sabha Chunav ) में आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने बड़ी जीत हासिल की है। आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। वहीं, सोमवार को उन्होंने अपना कार्यभार भी संभाल लिया है। कार्यभार संभालने के बाद केजरीवाल ने दिल्ली में बसों की संख्या को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने दिल्ली के लिए पर्याप्त बसों का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि शहर के लिए बसों को खरीदने में आ रही बाधा समाप्त हो गई है और बसों का यहां आना शुरू हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि यहां बसों की कोई कमी नहीं होगी। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इसमें समय लगा। लेकिन हम सभी बाधाओं से उबर पाने में सफल रहे। इसलिए, बसों का आना शुरू हो गया है। मैं सभी दिल्लीवासियों को आश्वस्त करता हूं कि अब फिलहाल बसों की कोई कमी नहीं होगी। केजरीवाल ने कहा कि शहर में सार्वजनिक बसों की संख्या छह हजार तक पहुंच गई है। पिछली आप सरकार को शहर में बसों की कमी की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। यहां आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार ने डीटीसी बसों में महिलाओं के लिए फ्री सुविधा दे रखी है।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने हैं। उनकी पार्टी ने 2020 विधानसभा चुनाव में 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, बीजेपी ( BJP ) के खाते में केवल आठ सीटें गई है। जबकि, कांग्रेस ( Congress ) का सूपड़ा साफ हो गया है। हालांकि, वोट प्रतिशत के मामले में आप को झटका लगा है, जबकि बीजेपी को फायदा हुआ है।

AAP Arvind Kejriwal BJP Congress
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned