scriptअरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव बाद नहीं किए मोदी-विरोधी ट्वीट | Arvind Kejriwal did not make anti-Modi tweet after Lok Sabha elections | Patrika News

अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव बाद नहीं किए मोदी-विरोधी ट्वीट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2019 04:31:37 pm

Submitted by:

Shivani Singh

अक्सर मोदी विरोधी ट्वीट करते हैं केजरीवाल
लोकसभा चुनाव बाद नहीं किया मोदी विरोधी ट्वीट

arvind_kejriwal.jpg

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान अप्रैल और मई में अपने ट्वीटर में कम से कम 20 बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम ले चुके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव के बाद मोदी-विरोधी ट्वीट करना बंद कर दिया है।केजरीवाल ने 15 अप्रैल से 15 मई तक जहां अपने ट्वीट्स में 21 से ज्यादा बार पीएण मोदी का नाम लिया, वहीं उन्होंने मोदी और मोदी सरकार के खिलाफ भी कई ट्वीट किए।

यह भी पढ़ें

तेलंगाना: विकाराबाद में प्लेन क्रैश, दो पायलटों की मौत

आम ने अपने ट्वीट के जरिए मोदी और पाकिस्तान के बीच रिश्ते पर प्रश्न भी पूछा था। केजरीवाल ने न सिर्फ मोदी, बल्कि कई बार भाजपा और नई दिल्ली में उसके लोकसभा प्रत्याशियों पर भी हमले किए। बता दें कि केजरीवाल के ट्विटर पर 1.56 करोड़ फॉलोवर हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि मोदी दिल्ली में आप सरकार को कमजोर करने के लिए उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।

अपने एक ट्वीट में दिल्ली के सीएम ने बीजेप अध्यक्ष अमित शाह पर भी हमला करते हुए कहा था कि चुनाव के बाद शाह गृहमंत्री बन जाएंगे। लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद केजरीवाल में बदलाव देखा जा सकता है। पहले केजरीवाल के मोदी-विरोधी ज्यादातर ट्वीट्स हिंदी में थे और मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने उन्हें कभी टैग नहीं किया।

हालांकि चुनाव के बाद उन्होंने मोदी के संबंध में चार ट्वीट किए और सभी ट्वीट अंग्रेजी में किए, जिनमें दो बार उन्होंने मोदी को ट्वीट भी किया। लोकसभा चुनाव के बाद चार ट्वीट्स में पहला ट्वीट मोदी के चुनाव जीतने पर उन्हें बधाई देने वाला था। केजरीवाल ने 23 मई को ट्वीट किया, ‘मैं नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देता हूं और दिल्ली की जनता की भलाई के लिए उनसे सहयोग की उम्मीद करता हूं।’

यह भी पढ़ें

चंद्रयान-2: चांद पर निकला दिन, सूरज की रोशनी लैंडर विक्रम में डालेगी नई जान!

इसके बाद उन्होंने दूसरा ट्वीट 20 जून को किया, जब दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार को साथ काम करना होगा, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी के विकास के लिए दिल्ली सरकार का पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो