scriptचुनाव जीते तो अमृतसर को देंगे पवित्र शहर का दर्जा: केजरीवाल | Arvind Kejriwal promises holy city status to Amritsar if AAP comes in power | Patrika News
विविध भारत

चुनाव जीते तो अमृतसर को देंगे पवित्र शहर का दर्जा: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि अगर वह पंजाब
में चुनाव जीतते हैं तो अमृतसर को पवित्र शहर का दर्जा
देंगे….

Sep 09, 2016 / 03:37 pm

पवन राणा

Arvind kejriwal in Punjab

Arvind kejriwal in Punjab

अमृतसर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि अगर वह पंजाब में चुनाव जीतते हैं तो अमृतसर को पवित्र शहर का दर्जा देंगे। साथ ही स्वर्ण मंदिर के आस-पास मांस, तंबाकू और शराब जैसी चीजों को खरीदने-बेचने पर बैन लगा देंगे।

आपको बता दें कि केजरीवाल इन दिनों पंजाब के दौरे पर हैं। अपनी 5 दिन की यात्रा के दूसरे दिन वे अमृतसर में हैं। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और सभी पार्टियांं अभी से चुनावों को देखते हुए अपने-अपने पक्ष में माहौल बनाने में लगे हैं।

इससे एक दिन पहले केजरीवाल ने लुधियाना में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि आप पार्टी अगर पंजाब में सत्ता में आती है तो राज्य के किसान कर्ज मुक्त हो जाएंगे और गरीब किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। गरीब किसानों के अलावा कर्ज में डूबे किसानों का ब्याज माफ कर दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि वो अब पंजाब में खूंटा गाढ़ कर बैठेंगे और बादल एंड कंपनी को जेल में डाल कर ही पंजाब से जाएंगे। खुद पर हुए हमले की कोशिश पर उन्होंने कहा कि वो इन हमलों से डरने वाले नहीं हैं और पूरा पंजाब उनके साथ है। उन्होंने कहा कि अकाली-बीजेपी सरकार की गलत नीतियों की वजह से एक समय का सबसे खुशहाल राज्य पंजाब आज आत्महत्याओं की वजह से जाना जाता है।

Home / Miscellenous India / चुनाव जीते तो अमृतसर को देंगे पवित्र शहर का दर्जा: केजरीवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो