दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन, महिलाओं को मिली राहत

दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन, महिलाओं को मिली राहत

  • दिल्ली में फिर से लागू होगा ऑड-ईवन
  • 4 से 15 नवंबर तक लागू रहेगा ऑड-ईवन
  • ऑड-ईवन ने महिलाओं को मिलेगी छूट

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए केजरीवाल सरकार एक बार फिर से ऑड-ईवन लागू करने जा रही है। 4 से 15 नवंबर तक राजधानी दिल्ली में ऑड-इवन लागू रहेगा। ऑड-ईवन में सहुलियत देते हुई दिल्ली सरकार ने इसमें महिला को छूट दी है। यानी कोई भी गाड़ी हो अगर उसमें महिला बैठी है तो उस पर ऑड-ईवन का नियम लागू नहीं होगा।

यह भी पढ़ें-आर्थिक तंगी का सामना कर रही है कांग्रेस, पार्टी ने चाय-नाश्ते तक के खर्च में की कटौती!

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इस बात की जानकारी दी। केजरीवल ने बताया कि ऑड-ईवन पर सीएनजी कारों का राहत नहीं दी गई है। इस बार सीएनजी कारों पर भी ऑड-ईवन लागू होगा। प्राइवेट सीएनजी कारें भी ऑड ईवन के दायरे में आएंगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी तक प्रदूषण काबू में था। यही वजह है कि राजधानी में प्रदूषण 25 फीसदी कम हुआ है। उन्होंने कहा, 'प्रदूषण कॉम्प्लेक्स चीज है। इस पर कंट्रोल सिर्फ संस्था या सरकार नहीं कर सकती है। लोगों को भी इसके लिए आगे आना होगा। प्रदूषण को कम करने के लिए सभी ने मिलकर प्रयास किया, जिस वजह से प्रदूषण कम हुआ।

यह भी पढ़ें-धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में सोमवार से शुरू जाएगी पोस्टपेड मोबाइल सेवा

केंद्र सरकार, नगर निगम की योजना की वजह से दिल्ली में प्रदूषण पर सुधार हुआ है। इसके लिए हमारी सरकार ने कई एफर्ट किए, लेकिन इसमें सबसे ज्यादा योगदान दिल्ली की जनता का रहा। वहीं, केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदुषण को कम करने के लिए दिवाली पर पटाखे न जलाने की अपील की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned