scriptधारा 144 के साये में जानिए आसाराम का ‘आतंकी कनेक्शन’ | Asaram case verdict section 144 imposed for 10 days ahead hearing | Patrika News

धारा 144 के साये में जानिए आसाराम का ‘आतंकी कनेक्शन’

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2018 02:15:14 pm

Submitted by:

Shweta Singh

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में धारा 144 के साथ-साथ, पीड़िता के घर की सुरक्षा के पुख्ता कर दी गई है।

Asaram case verdict section 144 imposed for 10 days ahead hearing

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोप में पिछले पांच साल से जेल की हवा खा रहे आसाराम की सजा के ऐलान का काउंटडाउन शुरू हो गया है। कुछ ही देर में जोधपुर कोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुनाएगी। आसाराम का आतंकियों से कनेक्शन सुनकर आप भी हैरान रह गए होंगे। आपको बता दें कि आसाराम के मामले की सुनवाई वहीं की जाएगी, जहां अबतक आतंकवादियों के मामलों की सुनवाई की जाती है। बताया जा रहा है कि फैसले से पहले कई हिस्सों में तनाव की आशंका के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक जोधपुर में 10 दिनों तक धारा 144 लगाई गई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में भी धारा 144 के साथ-साथ पीड़िता के घर की सुरक्षा के पुख्ता कर दी गई है।

राम रहीम केस की तरह न हो माहौल
पुलिस आधिकारियों को ये डर सता रहा कि राम रहीम केस में फैसले के बाद हुई हिंसा की तरह इस बार भी ऐसी कोई वारदात न हो। इसके चलते मामले का फैसला भी जोधपुर जेल में ही स्पेशल कोर्ट सुनाया जाएगा। इसके अलावा राजस्थान पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए आसाराम के सारे आश्रम खाली करा दिए हैं।

7 दिन जेल में रहने की तैयारी से आए थे सलमान, जाते-जाते आसाराम को दे गए इस मर्ज की दवा

10 दिनों के लिए धारा 144 लागू

बता दें कि धारा 144, 21 अप्रैल से 30 अप्रैल तक 10 दिनों के लिए लगाई गई है। जिस दौरान, बिना अनुमति धरना, प्रदर्शन, जुलूस या रैली निकालने पर प्रतिबंध है। इसके साथ ही जोधपुर के आसपास के 5 रेलवे स्टेशन पर कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। यह पुलिसकर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है।

सुनवाई के दौरान कोर्ट में चुनिंदा लोग हुए शामिल
गौरतलब है कि टाडा कोर्ट वही कोर्ट है, जहां इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों के लिए तैयार किया गया था। फैसले के सुनवाई के दौरान कोर्ट के चुनिंदा कर्मचारियों और दोनों पक्षों के वकील ही शामिल हुए ।

आसाराम सुनवाई के लिए जेल में तैयार हुआ कोर्ट, सिर्फ इन लोगों की ही हो सकेगी एंट्री

आसाराम के भक्तों का अखंड जाप
जहां एक तरफ पुलिस अपनी तरफ से हर मुमकिन कोशिश में जुटी थी, वहीं इसी बीच आसाराम के भक्तों ने उनकी रिहाई के लिए अखंड जाप भी शुरू कर दिया था। आसाराम के भक्तों को पूरा भरोसा है कि फैसला उनके पक्ष में होगा और बापू जल्द रिहा हो जाएंगे। हालांकि कोर्ट में उन्हें दोषी करार दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो