scriptउत्तराखंड: 3 दिन तक चलने वाले टिहरी झील महोत्सव की शुरुआत, 24 राज्य ले रहे हिस्सा | Asia's biggest tehri lake festival-2019 begin in Uttarakhand | Patrika News

उत्तराखंड: 3 दिन तक चलने वाले टिहरी झील महोत्सव की शुरुआत, 24 राज्य ले रहे हिस्सा

Published: Feb 25, 2019 10:14:45 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

उत्तराखंड में टिहरी झील महोत्सव
3 दिन तक चलेगा एशिया का सबसे बड़ा झील महोत्सव
महोत्सव में शामिल हो रहे हैं 24 राज्य के लोग

tehri lake festival

उत्तराखंड: 3 दिन तक चलने वाले टिहरी झील महोत्सव की शुरुआत, 24 राज्य ले रहे हिस्सा

नई दिल्ली। देश-विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करने वाले उत्तराखंड के टिहरी झील महोत्सव की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को इस तीन दिवसीय झील महोत्सव का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि झील राज्य की अनमोल धरोहर है। इससे सरकार को उत्तराखंड को पर्यटन प्रदेश के रूप में विकसित करने में मदद मिलती है।

पीएम के वार पर कांग्रेस का पलटवार, सुरजेवाला बोले- वीरों की भूमि पर गाली-गलौच बंद करें मोदी

https://twitter.com/hashtag/TehriLakeFestival?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जो एक बार देख ले, बार बार आएगा: रावत

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नई टिहरी साहसिक खेल अकादमी का नाम एवरेस्ट विजेता स्व. दिनेश सिंह रावत के नाम पर रखे जाने की घोषणा की। सीएम रावत ने कहा कि टूरिस्ट आवागमन से क्षेत्र की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इसके चलते प्रदेश के युवाओं का बेहतर भविष्य और संकल्पना साकार होगी। हमें विश्वास है कि जो व्यक्ति टिहरी झील को देखेगा वह बार-बार यहां आएगा। इस बार 24 राज्यों के प्रतिनिधि इस महोत्सव में भाग ले रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/TLF2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

टिहरी में जल्द उतरेगा सी प्लेन

मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी में आवागमन सुगम बनाने के लिए राज्य सरकार ने एक मुश्त 88 करोड़ रुपए डोबरा-चांठी पुल निर्माण के लिए जारी किए हैं। ऑलवेदर रोड़ पर भी काम चल रहा है। ऑलवेदर रोड़ बनने के बाद ऋषिकेश से नई टिहरी पहुंचने में सिर्फ डेढ़ घण्टे का समय लगेगा। टिहरी झील में सी प्लेन उतारने के लिए भारत सरकार ने सर्वेक्षण का काम पूरा कर लिया गया है। जल्द ही टिहरी झील में सी प्लेन उतारा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो