script

असम के मंत्री की मजबूरी, हेलीकॉप्टर से तय की 5 किमी की दूरी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2019 02:51:19 pm

असम में BJP Minister की बड़ी मजबूरी
जरूरी काम के लिए हेलीकॉप्टर से तय की 5 किमी दूरी
CAA Protest के लिए बंद थे सभी रास्ते

हेमंत बिस्वा शर्मा

हेमंत बिस्वा शर्मा

नई दिल्ली। नेताओं को लग्जरी सुविधाएं उठाते हुए आपने कई बार देखा होगा। कई खबरें भी पढ़ी होंगी। इस बात को लेकर बीजेपी ( BJP ) ने कई बार अपने नेताओं को समझाइश भी दी है। बीजेपी इसे VIP कल्चर से जोड़कर भी देखती है। मोदी सरकार ( Modi govt ) ने दोबारा सत्ता में आते ही VIP कल्चर से दूरी बनाने की हिदायत भी दी थी।
लेकिन असम में तस्वीर कुछ और ही है। यहां बीजेपी के मंत्री ने पांच किमी की दूरी के लिए हैलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया है।

चौंक गए ना, लेकिन ये सही है। हालांकि इसके पीछे की वजह काफी दिलचस्प है।
नए साल में भी दल जाएगी मौसम की चाल, देश के इन राज्यों में होगा बुरा हाल

दरअसल नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) के खिलाफ असम में अभी भी विरोध प्रदर्शन जारी है। इसके चलते प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को ब्लॉक कर दिया है।
इसी परेशानी के चलते राज्य के वित्त मंत्री हिमंत बिस्व शर्मा को 5 किमी तक का सफर तय करने के लिए भी हेलीकॉप्टर का सहारा लेना पड़ा।

उन्हें बीजेपी विधायक राजेन बोरठाकुर को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम में शिरकत करना थी। शर्मा शनिवार को गुवाहाटी से तेजपुर तो पहुंचे लेकिन घोरामारी में कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच सके।
इसका कारण था, एएएसयू ( AASU ) की ओर से किया जा रहा विरोध प्रदर्शन। प्रदर्शनकारियों ने मंत्री के दौरे का विरोध करते हुए तेजपुर और घोरामारी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 15 को अवरुद्ध कर दिया और संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ नारेबाजी की।
आखिरकार शर्मा को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए एक बार फिर हेलीकॉप्टर से ही जाना पड़ा। तेजपुर सांसद पल्लब लोचन दास के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया था।
राज्य में नागरिकता संशोधन बिल के दोनों सदनों में पास होने के बाद से ही विरोध प्रदर्शन जारी हैं। अभी तक पांच लोगों की इस दौरान मौत हो चुकी है जबकि सार्वजनिक संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है।
कई शहरों जैसे गुवाहाटी, डिब्रूगढ़, तेजपुर और धेकियाजुली में कर्फ्यू भी लगाया गया। हालांकि सरकार ने असमिया लोगों की भाषा और संस्कृति के संरक्षण को पूरी तरह से संरक्षित किए जाने का वादा किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो