Corona और Flood की दोहरी मार से Assam बेहाल, अब तक 219 लोगों की गई जान

  • देशभर में लगातार Coronavirus का बढ़ रहा खतरा
  • Assam में Flood के साथ Corona की दोहरी मार ने बढ़ाई मुश्किल
  • अब तक 2019 लोग गंवा चुके अपनी जान, लाखों लोग हुए प्रभावित

नई दिल्ली। देशभर में मौसम लगातार ( weather update ) करवट बदल रहा है। वहीं कुछ इलाकों में मानसून ( Monsoon ) ने जरूरत से ज्यादा ही महरबान नजर आया। पूर्वोत्तर राज्यों में असम ( Assam Floods ) में भारी बारिश ( Rain ) और बाढ़ ने जीना मुहाल कर रखा है। इस बीच कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोर प्रदेश के लिए दोहरी मार साबित हो रहा है।

कुदरत की इस दोहरी मार ने प्रदेशवासियों की परेशानी और बढ़ा दी है। अब तक इस दोहरी मार के चलते असम में 2019 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं लाखों लोग प्रभावित हैं।

मुंबई में बारिश के बाद खौफनाक मंजर, जिसने भी देखा रह गया दंग

देशभर में कोरोना वयारस लगातार अपने पैर पसार रहा है, लेकिन असम में इसकी तेजी ने बड़ी समस्या खड़ी कर दी। असम पहले ही बाढ़ का दंश झेल रहा है, ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने यहां प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

पिछले 24 घंटो में प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों को नए मामले सामने आए हैं। यहां एक दिन में 2371 केस सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी भी बढ़ने लगी है।

प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के चलते 109 अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि बाढ़ ने भी यहां जमकर तबाही मचाई है। बाढ़ की चपेट में आने से 109 लोगों की मौत हो चुकी है।

असम में बाढ़ के साथ-साथ अब कोरोना वायरस का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से चार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो सोमवार को असम में कोरोना वायरस का अब तक का सबसे बड़ा उछाल सामने आया। यहां एक दिन में करीब ढाई हजार नए केस सामने आए हैं।

इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को आंकड़ा 45 हजार के पार पहुंच चुका है। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने बताया की असम में सबसे ज्यादा मामले कामरूप जिले से सामने आए हैं यहां एक दिन में 440 नए संक्रमित केस मिले हैं।

सुशांत सिंह राजपूत केस में सामने आया चौंकाने वाला अपडेट, बिहार के इस नेता ने कह दी बड़ी बात

वहीं डिब्रूगढ़ में भी 282 नए मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि इन दोनों ही जिलों में बाढ़ ने भी जमकर तबाही मचाई थी। इन इलाकों को कई गांव बाढ़ की चपेट में आने से प्रभावित हुए हैं।

हालांकि स्वास्थ्य मंत्री की मानें तो प्रदेश में कोरोना के सैंपट टेस्ट की गति में भी बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटे में 42 हजार से ज्यादा लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें से 2371 पॉजिटिव मिले हैं।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned