scriptCAB: सुलगते असम में दो की मौत, आगजनी-हिंसा से इंटरनेट-विमान-रेल सेवा प्रभावित | Assam: 2 dead, MLA house-vehicles burnt after Angry protestants go on rampage on CAB | Patrika News

CAB: सुलगते असम में दो की मौत, आगजनी-हिंसा से इंटरनेट-विमान-रेल सेवा प्रभावित

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2019 09:34:23 am

नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में जारी हैं हिंसक प्रदर्शन।
मुख्यमंत्री ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील।
नए पुलिस कमिश्नर मुन्ना प्रसाद गुप्ता को जिम्मेदारी, सेना का फ्लैग मार्च।

anti cab protest in assam
गुवाहाटी। संसद से पारित नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन उग्र रूप लेता जा रहा है। गुवाहाटी में दो की जान चली गई जबकि गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने एक विधायक के घर, वाहनों और सर्किल ऑफिस को आग के हवाले कर दिया गया। सरकार ने कार्रवाई करते हुए गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर सहित मुख्य पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया।
ताजा जानकारी के मुताबिक असम के प्रभारी पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंता ने बताया है कि गुवाहाटी में प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, गुवाहाटी का नया पुलिस प्रमुख दीपक कुमार के स्थान पर मुन्ना प्रसाद गुप्ता को बनाया गया है, जबकि अतरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) मुकेश अग्रवाल का भी तबादला कर दिया गया है।
https://twitter.com/hashtag/CitizenAmmendmentBill?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1205104257986260992?ref_src=twsrc%5Etfw
गुवाहाटी में सेना ने फ्लैग मार्च किया। प्रशासन ने गुरुवार 12 बजे से राज्य में अगले 48 और घंटों के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। यहां तक कि अधिकांश एयरलाइनों ने डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी से उड़ानें रद्द कर दीं और ट्रेन की आवाजाही रोक दी गई है।
असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने लोगों से शांत होने और शांति व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने यहां एक बयान जारी कर लोगों से आग्रह कर कहा, “मैं असम के लोगों को उनकी पहचान सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन देता हूं। कृपया आगे आए और शांति के लिए प्रयास करें। मुझे उम्मीद है कि लोग इस अपील को समझदारी से समझेंगे।”
https://twitter.com/ANI/status/1205062021487554561?ref_src=twsrc%5Etfw
अधिकारियों ने कहा कि उग्र हुए प्रदर्शनकारियों ने चबुआ में विधायक बिनोद हजारिका के घर में आग लगा दी और वाहनों और सर्कल ऑफिस को भी आग के हावले कर दिया। बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर गुरुवार सुबह जहां कर्फ्यू तोड़ा गया था, उस स्थान पर सेना फ्लैग मार्च कर रही है।
एनएससीबीआई हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा, “इंडिगो एयरलाइंस ने कोलकाता से गुवाहाटी आने वाली एक फ्लाइट को रद्द कर दिया है। प्रदर्शन के मद्देनजर अधिकतर एयरलाइंस ने डिब्रूगढ़ आने वाली ज्यादातर उड़ानें रद्द कर दी हैं। हालांकि, डिब्रूगढ़ से फंसे हुए यात्रियों को वापस लाने के लिए इंडिगो फेरी विमान का संचालन करेगी।”
पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर यात्री ट्रेन परिचालन को निलंबित करने का निर्णय बुधवार रात लिया गया। बुधवार रात प्रदर्शनकारियों ने दो रेलवे स्टेशनों में तोड़फोड़ कर संपत्ति में आग लगा दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो