scriptमहामुलाकात से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य तक की 5 बड़ी खबरें जानें सिर्फ एक क्लिक पर | Atal biharu vajpaee to trump and kim news know 5 big news | Patrika News

महामुलाकात से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य तक की 5 बड़ी खबरें जानें सिर्फ एक क्लिक पर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2018 03:01:03 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच हुई मुलाकात से अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत तक की 5 बड़ी खबरें जानें सिर्फ एक क्लिक पर

news

महामुलाकात से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य तक की 5 बड़ी खबरें जानें

1.) अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में सुधार

दिल्ली के एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की हालत में अब सुधार बताया जा रहा है। मंगलवार दोपहर 12 बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत पर एम्स की तरफ से मेडिकल बुलेटिन जारी हुआ। बुलेटिन में एम्स ने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। फिलहाल अभी अटल बिहारी वाजपेयी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम से हटा लिया गया है। अब एंटीबायोटिक दवाओं से उनका इलाज किया जा रहा है। मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि जब तक उनकी तबीयत ठीक नहीं होती है, वह अस्पताल में ही रहेंगे। बता दें कि उनके जल्द ठीक होने की दुआएं देशभर में मांगी जा रही हैं।
2.) राहुल गांधी पर आरोप तय
आरएसएस मानहानि केस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भिवंडी कोर्ट से झटका लगा है। महाराष्ट्र की भिवंडी कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। अब उनपर केस चलाया जाएगा। मामले की अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी। बता दें कि मानहानि केस में मंगलवार को राहुल भिवंडी कोर्ट में पेश हुए। जहां उन्होंने बयान दर्ज कराते हुए अपनी सफाई में कहा कि मैं दोषी नहीं हूं। राहुल के साथ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और अशोक गहलोत में अदालत में मौजूद थे। हालांकि अदालत ने राहुल पर आइपीसी की धारा 499 और 500 के तहत आरोप तय किए।
आरएसएस मानहानि मामला: राहुल पर आरोप तय

3.) LG के खिलाफ सत्येंद्र जैन ने शुरू किया अनिश्चितकालीन अनशन

सोमवार को करीब 16 घंटे तक दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, गोपाल राय और सत्येंद्र जैन अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में इंतजार करते रहे लेकिन अनिल बैजल से मुलाकात नहीं हुई। अब LG के खिलाफ सतेंद्र जैन ने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है। अनिश्चितकालीन अनशन की जानकारी ‘आप’ ने ट्वीट कर दी।वहीं सीएम केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया है। जिसमें उन्होंने उपराज्यपाल पर ढीला-ढाला रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में विकास का काम रूक गया है। उधर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि सारे काम ठप किये हुए हैं, मोदी जी दिल्ली सरकार से ऐसे दुश्मनी निभा रहे हैं कि वो बच्चों को अच्छे पुताई वाले स्कूल में भी पढ़ते हुए देखना नहीं चाहते। कब तक मोदी जी हिटलरशाही वाली मानसिकता से काम करेंगे?
4.) दो जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आंतकियों ने सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाया है। दक्षिण कश्मीर में मंगलवार सुबह आतंकियों ने दो अलग-अलग घटनाओं को अंजाम दिया है। आतंकियों ने पुलवामा में कोर्ट कॉम्प्लेक्स के पास जम्मू-कश्मीर के पुलिस के एक दल पर हमला कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ आतंकियों ने अनंतनाग में भी सीआरपीएफ के एक दल पर ग्रेनेड से हमला किया। पुलवामा में हुए हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। आतंकी शहीदों की राइफल लेकर फरार हो गए।
5.) कामयाबी हुई महामुलाकात

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाइ नेता किम जोंग उन के बीच हुई ऐतिहासिक शिखर वार्ता कामयाब रही। दोनों नेताओं ने इस वार्ता को सफल बताया। अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच कई समझौते भी हुए हैं। बैठकों के बाद दोनों नेताओं ने संयुक्त बयान पर दस्तखत किए। जानकारी के मुताबिक किम ने परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए प्रतबिद्धता जताई है, तो वहीं बदले में अमरीका ने प्योंगयांग को सुरक्षा की गारंटी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो