टाइमस मैग्जिन के पत्रकार आतिश अली तासीर का OCI कार्ड रद्द, PM मोदी को बताया था 'डिवाइडर इन चीफ'

  • टाइम मैगजीन के पत्रकार तासीर पर जानकारी छुपाने का आरोप
  • भारत सरकापन ने रद्दा किया OCI कार्ड
  • पत्रकार ने PM मोदी को बताया था 'डिवाइडर इन चीफ'

 नई दिल्ली। टाइम मैगजीन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'डिवाइडर इन चीफ'करने वाले लेखक और पत्रकार आतिश अली तासीर को भारत सरकाराने ओसीआई (ओवरसीज सिटीजनशीप ऑफ इंडिया) कार्ड रद्द कर दिया है। बता दें कि तासीर ब्रिटेन में जन्में हैं। उन पर पिता के पाकिस्तानी मूल के होने की जानकारी छुपाने का आरोप है।

यह भी पढ़ें-BIG BREAKING: CJI रंजन गोगोई ने UP के प्रधान सचिव और DGP को मिलने को बुलाया, कुछ ही देर में अयोध्या विवाद पर आ सकता है बड़ा फैसला, हिंदू पक्षकारों को नहीं.....बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था....

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि आतिश अली तासीर ओसीआई कार्ड के लिए अयोग्य हैं। गृह मंत्रालय के अनुसार ऐसे व्यक्ति को ओसीआई कार्ड जारी नहीं किया जा सकता जिसके माता-पिता या दादा-दादी पाकिस्तान के हों और उसने इस जानकारी को छिपाया हो।

बता दें कि टाइम मैगजीन के पत्रकार तासीन पाकिस्तान के दिवंगत नेता सलमान तासीर और भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे हैं।

वहीं, गृह मंत्रलायन ने इस बात से भी साफ इनकार किया है कि टाइम पत्रिका में आलेख लिखने के बाद से तासीर का ओसीआई कार्ड रद्द करने की बात पर विचार कर रही थी।

तासीर का ट्वीट

वहीं, गृह मंत्रालय के बयान परर तासीर ने ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि भारत सरकार की तरफ से मुझे इसका जवाब देने के 21 दिन नहीं बल्कि 24 घंटे दिए गए थे।

 

taseer.jpeg

ओसीआई रद्दा होने की स्थिति

नागरिकता अधिनियम के नियम के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति ने धोखे से, फर्जीवाड़ा कर या तथ्य छुपा कर ओसीआई कार्ड प्राप्त किया है तो ऐसी स्थिति में उसका पंजीकरण रद्द कर दिया जाएगा। साथ ही उसे काली सूची में डाल दिया जाएगा। इसके अलावा उस व्यक्ति के भविष्य में भारत में दोबारा प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी।

Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned