scriptयूपी में लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार | ATS arrested suspected Lashkar-A-Taiyaba terrorist in UP | Patrika News

यूपी में लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

Published: Feb 03, 2016 02:15:00 pm

यूपी के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने लश्कर-ए-तैयबा के
संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल अजीज को गिरफ्तार किया

Three Terrorists

Three Terrorists

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल अजीज को चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। अब्दुल अजीज पर तेलंगाना के हैदराबाद में आतंकी हरकतों के लिए कई मामले दर्ज किए गए हैं। उस पर युवाओं को गुमराह कर लश्कर में भर्ती करने का भी आरोप है।

मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया गया अजीज आठ साल से सऊदी अरब की जेल में बन्द था। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी के अनुसार फर्जी पासपोर्ट बनाने के आरोप में सऊदी अरब में बंद रहा अजीज की सजा पूरी होते ही उसे वहां की सरकार ने वापस भारत भेज दिया। यहां हवाई अड्डे पर पहुंचते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

चौधरी ने बताया कि अजीज चेचेन्या ,बोस्निया और बंग्लादेश में भी रह चुका है। वह वहां से भी अपनी गतिविधियां चलाता था। इस बीच, एटीएस ने तेलंगाना पुलिस के साथ अब्दुल अजीज से लम्बी पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक अजीज सऊदी अरब से भी युवाओं को गुमराह कर लश्कर में भर्ती करने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह पाकिस्तान की कराची में भी रहा है। अजीज का भारत में कई आतंकवादी घटनाओं में हाथ होने का आरोप है। दूसरी ओर, एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरूण ने बताया कि पूछताछ के बाद उसे तेलंगाना पुलिस के हवाले कर दिया गया, जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर हैदराबाद ले जाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो