scriptअगस्ता वेस्टलैंड केसः ‘श्रीमती गांधी’ के नाम पर वकील ने किया दावा, क्रिश्चियन मिशेल ने नहीं लिया किसी का नाम | Augusta Westland Case: On Mrs. Gandhi name Christian Michel's lawyer to court- he never name anyone | Patrika News

अगस्ता वेस्टलैंड केसः ‘श्रीमती गांधी’ के नाम पर वकील ने किया दावा, क्रिश्चियन मिशेल ने नहीं लिया किसी का नाम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2019 05:03:52 pm

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर डील मामले में नया खुलासा।
कथित बिचौलिये के वकील ने किया पटिलाया हाउस कोर्ट में दावा।
मिशेल से पहले ही मीडिया को चार्ज शीट की कॉपी सौंपने का आरोप।

अगस्ता वेस्टलैंड डीलः क्रिश्चियन मिशेल

अगस्ता वेस्टलैंड केस: क्रिश्चयन मिशेल को 4 दिन की CBI रिमांड

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड डील मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के वकील ने शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में कहा कि चार्जशीट की कॉपी मुवक्किल को सौंपने से पहले मीडिया को दे दी गई। वहीं, श्रीमती गांधी का नाम सामने आने के मामले पर वकील ने अदालत में दावा किया कि ‘उन्होंने (मिशेल) कभी किसी का नाम’ नहीं लिया।
इससे पहले बृहस्पतिवार को इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटियाला हाउस कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी। इस चार्जशीट में ब्रिटिश नागरिक मिशेल के रिकॉर्ड बयान भी थे। इस चार्जशीट में प्रवर्तन निदेशालय ने डेविड सिम्स नाम के एक व्यक्ति को भी आरोपी बनाया है। उसे इस सौदे में क्रिश्चियन मिशेल का पार्टनर बताया गया है।
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: ED ने कोर्ट में दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट

https://twitter.com/hashtag/AgustaWestland?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ईडी द्वारा जारी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में लिखा गया है कि उसने (मिशेल) ‘श्रीमती गांधी’ का उल्लेख किया है। हालांकि उन्हें मामले में आरोपी के तौर पर नामित नहीं किया गया है। सूत्रों के मुताबिक ‘श्रीमती गांधी’ व कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं के नाम भी आरोप पत्र में शामिल हैं, पर किसी का उल्लेख आरोपी के तौर पर नहीं है।
फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि ‘श्रीमती गांधी’ कौन हैं और इनका नाम किस संदर्भ में जोड़ा गया है। क्रिश्चियन मिशेल को 4 दिसंबर 2018 को संयुक्त अरब अमीरात से भारत प्रत्यर्पित किया गया था।
अगस्ता वेस्टलैंड मामले से जुड़े समाचार पढ़ने के लिए क्लिक करें

अदालत में वीवीआईपी हेलीकॉप्टर वाले इस मामले की अगली सुनवाई 6 अप्रैल को तय की है। गौरतलब है कि अगस्ता वेस्टलैंड डील मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल पर 3600 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग किए जाने और रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है।
फिलहाल मिशेल दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में बंद है। इस डील में गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा नामक दो अन्य कथित बिचौलियों के नाम भी शामिल हैं और इनके खिलाफ भी जांच चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो