scriptAyodhya Verdict: लाल कृष्ण आडवाणी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई खुशी, कहा- ऐतिहासिक निर्णय | Ayodhya Verdict: Lal Krishna Advani expressed happiness over Supreme Court verdict, said- historic decision | Patrika News

Ayodhya Verdict: लाल कृष्ण आडवाणी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई खुशी, कहा- ऐतिहासिक निर्णय

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2019 08:29:57 am

Submitted by:

Anil Kumar

आडवाणी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मैं बहुत खुश हूं
सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए विवादित भूमि राम जन्मभूमि न्यास को सौंप दिया है

advani.jpeg

नई दिल्ली। देश की सर्वोच्च अदालत ने देश के सबसे पुराने और बड़े केस यानी अयोध्या विवाद पर शनिवार को ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। इस फैसले के बाद तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं देशभर से आ रही हैं।

आम नागरिक से लेकर दिग्गज नेता और हस्तियां अपने-अपने विचार रख रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा के वरिष्ठ नेता और राम मंदिर आन्दोलन से जुड़े रहे लाल कृष्ण आडवाणी ने एक बड़ा बयान दिया है।

अयोध्या फैसले पर बोले पीएम मोदी, कहा- राम मंदिर के बाद अब नई पीढ़ी राष्ट्र निर्माण का करें काम

आडवाणी ने कहा कि वह राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है। अब जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण होगा।

उमा भारती ने आडवाणी का लिया आशीर्वाद

आपको बता दें कि इससे ठीक पहले फैसला आने के बाद भाजपा नेत्री उमा भारती आडवाणी के घर पहुंची और उनका आशीर्वाद लिया। उमा भारती ने कहा कि अदालत ने निष्पक्ष और दिव्य निर्णय दिया है।

उन्होंने कहा कि मैं आडवाणी के घर में उनको माथा टेकने आई हूं। क्योंकि आडवाणी जी ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने मिथ्या-धर्मनिरपेक्षता को चैलेंज किया था और उनकी ही बदोलत आज हम यहां तक पहुंचे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो