रामलाल की जगह बी एल संतोष बने भाजपा के संगठन महासचिव

रामलाल की जगह बी एल संतोष बने भाजपा के संगठन महासचिव

  • भाजपा में संगठन के स्तर पर बड़ा फेरबदल
  • अमित शाह ने बीएल संतोष को general secretary नियुक्त किया
  • रामलाल की आरएसएस में हुई वापसी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने संयुक्त महासचिव रहे बीएल संतोष को संगठन महासचिव नियुक्त किया है। बीएल संतोष रामलाल की जगह संगठन महासचिव बने हैं। शनिवार को रामलाल की संघ में वापसी हो गई । भाजपा के राष्ट्रीय पार्टी महासचिव अरुण सिंह की ओर से पत्र जारी कर यह जानकारी दी गई । पत्र में बताया गया है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के संयुक्त महासचिव बीएल संतोष को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि रामलाल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में बुला लिया गया है। उन्हें आरएसएस का अखिल भारतीय सह-संपर्क प्रमुख बनाया गया है। करीब 13 साल तक भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव पद पर रहे रामलाल खुद इस जिम्मेदारी से मुक्त होना चाह रहे थे। इस सिलसिले में रामलाल ने 2017 में पीएम मोदी और अमित शाह को पत्र लिखकर पद से मुक्त करने का आग्रह किया था।

ये भी पढ़ें: करगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ: दिल्ली से द्रास के लिए विजय मशाल रवाना

संघ में वापसी चाह रहे थे रामलाल

दरअसल रामलाल को फिर से संघ में आने को मूल वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। रामलाल दो साल पहले भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के पद से हटना चाहते थे। इस बारे में उन्होंने पीएम मोदी को दो बार पत्र भी लिखा था। रामलाल ने 5 जुलाई, 2019 को प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नाड्डा को पत्र लिखकर कहा था कि मुझे जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए।

ये भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश : सोलन में गेस्ट हाउस की बिल्डिंग गिरी, 3 की मौत, मलबे से 22 लोगों को निकाला गया

2006 से रामलाल इस पद पर बने हुए थे

बता दें कि 2005 में भाजपा के संगठन महासचिव संजय जोशी को विवादित सीडी के लिए उन्हें पार्टी से पद मुक्त किया गया था। जिसके बाद 2006 से रामलाल भाजपा के संगठन महामंत्री के पद पर बने हुए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned