scriptरामलाल की जगह बी एल संतोष बने भाजपा के संगठन महासचिव | B L Santhosh appointed as BJP general secretary | Patrika News

रामलाल की जगह बी एल संतोष बने भाजपा के संगठन महासचिव

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2019 11:07:33 pm

Submitted by:

Prashant Jha

भाजपा में संगठन के स्तर पर बड़ा फेरबदल
अमित शाह ने बीएल संतोष को general secretary नियुक्त किया
रामलाल की आरएसएस में हुई वापसी

general secretary bl santosh

रामलाल की जगह बी एल संतोष बने भाजपा के संगठन महासचिव

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने संयुक्त महासचिव रहे बीएल संतोष को संगठन महासचिव नियुक्त किया है। बीएल संतोष रामलाल की जगह संगठन महासचिव बने हैं। शनिवार को रामलाल की संघ में वापसी हो गई । भाजपा के राष्ट्रीय पार्टी महासचिव अरुण सिंह की ओर से पत्र जारी कर यह जानकारी दी गई । पत्र में बताया गया है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के संयुक्त महासचिव बीएल संतोष को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि रामलाल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में बुला लिया गया है। उन्हें आरएसएस का अखिल भारतीय सह-संपर्क प्रमुख बनाया गया है। करीब 13 साल तक भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव पद पर रहे रामलाल खुद इस जिम्मेदारी से मुक्त होना चाह रहे थे। इस सिलसिले में रामलाल ने 2017 में पीएम मोदी और अमित शाह को पत्र लिखकर पद से मुक्त करने का आग्रह किया था।

ये भी पढ़ें: करगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ: दिल्ली से द्रास के लिए विजय मशाल रवाना

https://twitter.com/ANI/status/1150378398579118082?ref_src=twsrc%5Etfw

संघ में वापसी चाह रहे थे रामलाल

दरअसल रामलाल को फिर से संघ में आने को मूल वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। रामलाल दो साल पहले भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के पद से हटना चाहते थे। इस बारे में उन्होंने पीएम मोदी को दो बार पत्र भी लिखा था। रामलाल ने 5 जुलाई, 2019 को प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नाड्डा को पत्र लिखकर कहा था कि मुझे जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए।

बता दें कि 2005 में भाजपा के संगठन महासचिव संजय जोशी को विवादित सीडी के लिए उन्हें पार्टी से पद मुक्त किया गया था। जिसके बाद 2006 से रामलाल भाजपा के संगठन महामंत्री के पद पर बने हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो