script

मैगी की टक्कर में रामदेव ने लॉन्च किया 15 रुपए में आटा नूडल्स

Published: Nov 16, 2015 04:31:00 pm

नेस्ले की मैगी की बाजार में वापसी के बाद बाबा रामदेव ने भी उतारी आटा नूडल्स

Atta Noodles

Atta Noodles

नई दिल्ली। मैगी के फिर से बाजार में आने के साथ ही अब बाबा रामदेव भी अपनी आटा नूडल्स बाजार में उतार दी है। मैगी पर प्रतिबंध लगने के बाद बाबा रामदेव ने वादा किया था कि वे बाजार में मैगी का सेफ विकल्प लाएंगे। राजधानी में योग गुरु बाबा रामदेव पतंजलि आटा नूडल्स लॉन्च की, हालांकि नेस्ले की मैगी के मुकाबले पतंजलि नूडल्स की सार्वजनिक बिक्री पहले ही शुरू हो गई थी। पतंजलि ने हरिद्वार के बाजारों में इसे बिक्री के लिए उतार दिया था।

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि पतंजलि आटा नूडल्स की टैग लाइन ‘झटपट बनाओ, बेफिक्र खाओÓ दी गई है। 70 ग्राम के इस नूडल्स के पैकेट की कीमत 15 रुपए तय की गई है। बालकृष्ण ने बताया कि आटा नूडल्स को कड़े परीक्षणो के बाद बाजार में उतारा गया है। यह नूडल्स पतंजलि के अधिकृत स्टोर्स पर ही उपलब्ध है। पतंजलि ने हरिद्वार के बाद इसकी अन्य जगहों पर भी बिक्री शुरू कर दी है।

नूडल्स के बाद बेबी प्रोडक्ट्स भी

लॉन्च के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि यह स्वदेशी आंदोलन का अहम हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पतंजलि के प्रोडक्ट अध्यात्मिकता और आधुनिकता का संगम हैं। पतंजलि अब नूडल्स के बाद बेबी प्रोडक्ट्स भी दिसंबर में बाजार में उतारने की तैयारी में है। बाबा रामदेव ने नूडल्स के साथ ही हैल्थ ड्रिंक भी लॉन्च की।

बच्चों पर खर्च करेंगे कमाई


बाबा रामदेव ने बताया कि आटा नूडल्स से होने वाली कमाई गरीब बच्चों की पढ़ाई पर खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही बाजार में ऑयल-फ्री आटा नूडल्स भी उतारेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो